'फ़ौरन लेबनान छोड़ दो..', अपने नागरिकों को UK-US की चेतावनी, अब क्या करने वाला है इजराइल ?

'फ़ौरन लेबनान छोड़ दो..', अपने नागरिकों को UK-US की चेतावनी, अब क्या करने वाला है इजराइल ?
Share:

लंदन: संयुक्त राज्य अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम की सरकारों ने इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच संभावित युद्ध और व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष की चिंता का हवाला देते हुए अपने नागरिकों से तुरंत लेबनान छोड़ने का आग्रह किया है। रिपोर्ट के अनुसार, लेबनान में अमेरिकी दूतावास ने इस बात पर जोर दिया कि हालांकि कुछ एयरलाइनों ने देश में परिचालन बंद कर दिया है, लेकिन उड़ानें अभी भी उपलब्ध हैं। दूतावास ने नागरिकों को देश छोड़ने के लिए किसी भी उपलब्ध उड़ान को बुक करने की सलाह दी।

"अमेरिकी दूतावास बेरूत ने कहा है कि कई एयरलाइनों ने उड़ानें निलंबित या रद्द कर दी हैं, और कई उड़ानें बिक चुकी हैं; हालांकि, लेबनान छोड़ने के लिए वाणिज्यिक परिवहन विकल्प उपलब्ध हैं। हम उन लोगों को प्रोत्साहित करते हैं जो लेबनान छोड़ना चाहते हैं कि वे अपने लिए उपलब्ध कोई भी टिकट बुक करें, भले ही वह उड़ान तुरंत रवाना न हो या उनकी पहली पसंद के मार्ग का अनुसरण न करे," बेरूत में अमेरिकी दूतावास ने कहा।

इसके साथ ही, ब्रिटेन सरकार ने लेबनान में मौजूद सभी ब्रिटिश नागरिकों को तुरंत वहां से चले जाने की सलाह दी है। ब्रिटिश विदेश मंत्री डेविड लैमी ने कहा, "तनाव बहुत ज़्यादा है और स्थिति तेज़ी से बिगड़ सकती है।" रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "जबकि हम लेबनान में अपने वाणिज्य दूतावास की मौजूदगी को बढ़ाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं, वहां मौजूद ब्रिटिश नागरिकों के लिए मेरा संदेश स्पष्ट है- तुरंत वहां से चले जाएं।" 

अमेरिका और ब्रिटेन के अलावा कई अन्य देशों ने भी अपने नागरिकों से जल्द से जल्द लेबनान छोड़ने का आग्रह करते हुए सलाह जारी की है। पिछले साल 7 अक्टूबर से गाजा में इजरायल-हमास युद्ध के कारण पहले से ही तनावपूर्ण मध्य पूर्व तनाव, लेबनान में हमास नेता इस्माइल हनीयाह और एक वरिष्ठ हिजबुल्लाह नेता की हत्या के बाद और बढ़ गया। इन हत्याओं से यह चिंता बढ़ गई है कि इजरायल और हमास के बीच गाजा में 10 महीने से चल रहा युद्ध व्यापक मध्य पूर्व संघर्ष का रूप ले सकता है।

इजराइल पर हिजबुल्लाह ने दागे कई रॉकेट, ईरान और अमेरिका में भी बढ़ा तनाव

असम में TATA का सेमीकंडक्टर प्लांट, 26000 लोगों को मिलेगा रोज़गार

'आजादी के नायकों को याद करने का जरिया है हर घर तिरंगा..', स्वतंत्रता दिवस से पहले अभियान शुरू, अमित शाह ने देशवासियों से की अपील

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -