अमेरिका में डेब हालैंड को बनाया गया आंतरिक मामलों का सचिव

अमेरिका में डेब हालैंड को बनाया गया आंतरिक मामलों का सचिव
Share:

अमेरिकी सांसद डेब हालैंड को आंतरिक मामलों का सचिव बनाया गया है। वह पहली अमेरिकी मूल निवासी हैं जो कैबिनेट एजेंसी का प्रतिनिधित्व करेंगी और जलवायु परिवर्तन को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडन की योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम करेंगी। यूएस सीनेट ने 51-40 मतों से उनकी नियुक्ति पर मुहर लगाई। उन्हें रिपब्लिकनों का भी साथ मिला जिनमें दक्षिण कैरोलिना से सीनेटर लिंडसे ग्राहम, अलास्का से सीनेटर लिसा मुर्कोवस्की और डान सुलिवन और मैन सीनेटर सुसान कोलिंस सम्मिलित है।

वोट हालैंड को एक कैबिनेट एजेंसी का प्रमुख बनाने वाला पहला अमेरिकी मूल निवासी है, जो बुधवार को पद ग्रहण करेगा। अपने आलोचकों की चिंताओं को आत्मसात करने के लिए, हॉलैंड ने अपनी पुष्टि सुनने के दौरान कहा कि जीवाश्म ईंधन से ऊर्जा करती है और आने वाले वर्षों के लिए अमेरिका में एक प्रमुख भूमिका निभाती रहेगी, इस बीच जीवाश्म ईंधन के बीच एक संतुलन खोजने की आवश्यकता पर जोर दिया गया और जलवायु परिवर्तन से लड़ना। 

हालैंड के समर्थकों ने उसके नामांकन की ऐतिहासिक प्रकृति को टाल दिया है कि अमेरिका के पास अब पहला मूल अमेरिकी है, जो एक एजेंसी का नेतृत्व करेगा, जिसकी देश के 574 संघी मान्यता प्राप्त जनजातियों के लिए जिम्मेदारी महत्वपूर्ण मानी जाती है। नए आंतरिक सचिव पर पिछले चार वर्षों में एजेंसी के मिशन को अनिवार्य रूप से उलटने का आरोप लगाया जाएगा। एक पूर्व तेल लॉबिस्ट डेविड बर्नहार्ट के नेतृत्व में आंतरिक विभाग ने ट्रम्प प्रशासन के पर्यावरण नियमों के व्यवस्थित रोलबैक और राष्ट्र की भूमि और ड्रिलिंग और खनन के लिए पानी के उद्घाटन में एक केंद्रीय भूमिका निभाई।

एक के बाद एक देशों में बैन हो रही है एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन

विमान यात्री पर पौने दो करोड़ का जुर्माना और 20 साल की जेल ! नहीं पहना था मास्क और...

कंगाली से जूझ रहे पाक में हेलीकाप्टर से बरसाए गए नोट, सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -