एक्‍सपायर हो चुके ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स को फेंक की जगह ऐसे करें इस्तेमाल

एक्‍सपायर हो चुके ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स को फेंक की जगह ऐसे करें इस्तेमाल
Share:

हर महिला अपनी सुंदरता और स्टाइल को बनाए रखना चाहती है, अक्सर अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए मेकअप पर निर्भर रहती है। हालाँकि, व्यस्त शेड्यूल या छूटे हुए अवसरों के कारण, महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट अक्सर बिना इस्तेमाल किए ही एक्सपायर हो जाते हैं, जिससे उन्हें परेशानी होती है। साइड इफ़ेक्ट के जोखिम के बिना इन प्रोडक्ट्स का दोबारा इस्तेमाल करना कई महिलाओं के लिए बहुत ज़रूरी हो सकता है। एक्सपायर हो चुके ब्यूटी प्रोडक्ट्स को फिर से इस्तेमाल करने के लिए यहाँ कुछ सुझाव दिए गए हैं:

1. एक्सपायर हो चुकी लिपस्टिक का इस्तेमाल:
एक्सपायर हो चुकी लिपस्टिक को टिंटेड लिप बाम में बदला जा सकता है। लिपस्टिक को एक कंटेनर में रखें और इसे गर्म पानी में तब तक गर्म करें जब तक यह पिघल न जाए। इस प्रक्रिया से बैक्टीरिया भी खत्म हो जाते हैं। इसमें थोड़ी पेट्रोलियम जेली मिलाएँ और मिश्रण को छोटे कंटेनर में डालें। इन्हें जमने के लिए रेफ्रिजरेटर में रखें। आपका नया लिप बाम तैयार है!

2. पुराने लिप बाम का इस्तेमाल:
पुराने लिप बाम का इस्तेमाल नाखूनों के आस-पास की रूखी त्वचा को नमी देने या खुरदरी एड़ियों को मुलायम बनाने के लिए किया जा सकता है। यह आपके जूतों को चमक भी दे सकता है।

3. नेल पॉलिश का रूपांतरण:
एक्सपायर हो चुके आईशैडो को आसानी से नए शेड बनाने के लिए क्लियर नेल पॉलिश में मिलाया जा सकता है। बस आईशैडो पिगमेंट को पॉलिश में मिलाएँ, अच्छी तरह मिलाएँ और लगाएँ!

4. मस्कारा और आईब्रो का उपयोग:
एक्सपायर होने के कारण मस्कारा को हर 6-8 महीने में बदलना चाहिए। हालाँकि, इसके एक्सपायर होने के बाद, इसे ग्रे आईब्रो को रंगने के लिए फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है।

5. एक्सपायर फेस ऑयल:
एक्सपायर हो चुके फेस ऑयल को फेंकने के बजाय, शरीर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे चीनी के साथ मिलाने से यह एक प्रभावी बॉडी स्क्रब बन जाता है।

इन सुझावों का पालन करके, महिलाएँ अपने महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का सुरक्षित तरीके से लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकती हैं, बर्बादी को कम कर सकती हैं और उपयोगिता को अधिकतम कर सकती हैं।

डेंगू के मरीज ना करें इन चीजों का सेवन, वरना ख़राब हो जाएगी सेहत

सामंथा रुथ प्रभु की हेल्थ टिप ने विवाद छेड़ा, डॉक्टर ने इसे 'खतरनाक' और बताया 'गैरजिम्मेदार'

बारिश के मौसम में पीना शुरू कर दें ये हर्बल टी, कोसों दूर रहेगीं बीमारियां

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -