स्किन से ड्राइनेस दूर करने के लिए इस्तेमाल करे ये फेस पैक
स्किन से ड्राइनेस दूर करने के लिए इस्तेमाल करे ये फेस पैक
Share:

यदि आपकी स्किन ड्राई है तो इसका ध्यान रखे, जरा सी लापरवाही करने पर स्किन बूढ़ी नजर आने लगेगी. ड्राई स्किन वालो के चेहरे पर झुर्रियां जल्दी दिखाई देने लगती है. कुछ खास होम मेड फेस पैक से स्किन को ड्राई होने से बचा जा सकता है. खीरे के रस में एक चम्मच चीनी मिलाए.

इस पेस्ट को कुछ देर फ्रिज में रखे और चेहरे तथा गर्दन पर लगाए. 10 मिनट बाद चेहरे को धो ले. यह ड्राई स्किन के लिए फायदेमंद है. एक पका हुआ केला, एक चम्मच शहद और थोड़ा सा ऑलिव ऑइल डाल कर इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाए. 10 मिनट बाद इसे सादे पानी से धो ले. थोड़े से दही में शहद, गुलाबजल और एक कटोरी गुलाब की पत्तियां मिला कर पीस ले. इस पेस्ट को चेहरे पर लगा कर 10 से 15 मिनट बाद धो ले.

चाहे तो अंडा और शहद का भी इस्तेमाल कर सकती है. दोनों को मिला कर ब्रश की मदद से चेहरे पर लगाए. इसके सूखने के बाद ठंडे पानी से इसे धो ले. बादाम की कुछ गिरी रात में दूध में भिगो कर रखे. सुबह उन्हें पीस कर चेहरे पर लगाए, इससे चेहरे पर निखार भी आएगा.

ये भी पढ़े 

खूबसूरती बरकरार रखने के लिए ये आदतें छोड़ दे

बालों को घना दिखाने के लिए अपनाएं ये उपाय

ग्लोइंग स्किन केले से बने स्क्रब का करे इस्तेमाल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -