इस तरह करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल, आपकी स्किन हो जाएगी ग्लोइंग
इस तरह करें विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल, आपकी स्किन हो जाएगी ग्लोइंग
Share:

खूबसूरत दिखने के लिए लोग कई तरह के जतन करते हैं। कुछ लोग नियमित रूप से नए-नए स्किनकेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में विटामिन ई कैप्सूल त्वचा के लिए काफी फायदेमंद माने गए हैं। ये त्वचा को पोषण देते हैं और झुर्रियों को कम करते हैं।

इसके अलावा, चेहरे पर रोज़ाना विटामिन ई कैप्सूल लगाने से दाग-धब्बे मिट जाते हैं। विटामिन ई एक एंटीऑक्सीडेंट है जो त्वचा के लिए बहुत फ़ायदेमंद है। यह कैप्सूल के रूप में आता है, जिसे घर पर इस्तेमाल करना आसान है। यह त्वचा को नमी देने, मुंहासों को कम करने और त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है।

विटामिन ई कैप्सूल से मालिश

विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल आप कई तरह से कर सकते हैं। आप कैप्सूल से सीधे तेल निकाल कर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, कैप्सूल से तेल को अपनी हथेली पर लें और अपनी उंगलियों का उपयोग करके अपने चेहरे पर धीरे से मालिश करें। आप इसे अपनी गर्दन पर भी लगा सकते हैं। लगभग 20 मिनट तक मालिश करने के बाद, आप अपना चेहरा और गर्दन धो सकते हैं। आप इसे दही और हल्दी के फेस पैक जैसे फेस पैक के साथ भी मिला सकते हैं, जिससे आपकी त्वचा को कई लाभ मिलेंगे।

तेल के साथ प्रयोग

विटामिन ई कैप्सूल को बादाम, नारियल या जैतून के तेल जैसे तेलों के साथ मिलाएं। फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 20 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें। विटामिन ई कैप्सूल लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। सबसे पहले, जब भी आप विटामिन ई कैप्सूल अपने चेहरे पर लगाएं, तो अपने चेहरे को अच्छी तरह से धो लें और साफ रखें।

हर किसी की त्वचा अलग-अलग होती है। ऐसे में विटामिन ई कैप्सूल कुछ लोगों की त्वचा के लिए उपयुक्त है, जबकि कुछ के लिए नहीं। इसे इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट ज़रूर कर लें। अगर आपको इसके इस्तेमाल के बाद एलर्जी होती है, तो इसका इस्तेमाल बंद कर दें और डॉक्टर से सलाह लें।

भारतीय डाक में निकली नौकरियां, 10वीं पास करें आवेदन

ESIC में निकली नौकरियां, 140139 तक मिलेगी सैलरी

ESIC Kolkata प्रोफेसर, असिस्टेंट और एसोसिएट प्रोफेसर रिक्ति 2024 - 73 पदों के लिए डायरेक्ट वॉक-इन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -