लखनऊ में सपा दफ्तर के बाहर जमकर गरजा बुलडोज़र, हटाया गया अतिक्रमण

लखनऊ में सपा दफ्तर के बाहर जमकर गरजा बुलडोज़र, हटाया गया अतिक्रमण
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में समाजवादी पार्टी (सपा) के दफ्तर के बाहर नगर निगम का बुलडोजर चला है। निगम ने सपा दफ्तर के बाहर की दुकानों को ध्वस्त कर दिया है। दरसअल, निगम ने अतिक्रमण को लेकर दुकानदारों को कई बार नोटिस भेजे थे, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। यूपी में इन दिनों सरकारी और फुटपाथ की भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। गैरकानूनी कब्जा की गई जमीन पर बुलडोजर चलवा कर उसे कब्जा मुक्त कराया जा रहा है। इसी के तहत आज लखनऊ में सपा दफ्तर के बाहर बुलडोजर चलाया गया। 

दरअसल, लखनऊ नगर निगम ने सपा दफ्तर के बाहर लगाई गई दुकानों के मालिकों को नोटिस भेजे थे। उन्हें अतिक्रमण हटाने को कहा गया था, मगर दुकानदारों ने अपनी दुकानें शिफ्ट नहीं कीं, जिसके बाद नगर निगम ने बुलडोज़र एक्शन का सहारा लिया। उल्लेखनीय है कि सीएम योगी आदित्यनाथ की छवि कानून का पालन कराने वाले मुक्यमंत्री की बनी हुई है। राज्य में किसी भी जिले में कहीं भी दंगा या हिंसा होती है, तो आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाकर दंड दिया जाता है।

इससे पहले प्रयागराज में भड़की हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद पंप का घर ढहाए जाने को लेकर बुलडोजर की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए गए थे। प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद का घर ढहाए जाने को सर्वोच्च न्यायालय से लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय तक चुनौती दी गई, मगर, प्रयागराज पुलिस ने बुलडोजर से उसका घर को ध्वस्त कर दिया। दरअसल ये कार्रवाई प्रयागराज नगर निगम की तरफ से की गई थी। 

MLA खरीदने के आरोप पर AAP को भाजपा का खुला चैलेंज, क्या स्वीकार करेंगे केरजीवाल ?

क्या जम्मू कश्मीर से पूरी 'कांग्रेस' को ही उखाड़ फेंकेंगे गुलाम नबी आज़ाद ?

सोशल मीडिया पर फिर मची 'योगिराज' की धूम, वजह जानकर आप भी कहेंगे 'वाह'

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -