Uttar Pradesh By Poll Result: आज आएँगे 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे

Uttar Pradesh By Poll Result: आज आएँगे 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं। आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू कर दी जाएगी। अब बात करें एग्जिट पोल के आंकड़ों की तो उसके अनुसार यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत अपने नाम कर सकती है। इसके अलावा दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी को 1-2 विधानसभा सीट मिलने वाली है।

आप जानते ही होंगे कि फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट पर उपचुनाव हुआ था। इस बार यूपी के चुनावी सेमीफाइनल में बीजेपी का नाम ऊपर उठता हुआ दिखाई दे रहा है। आज बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे भी आने वाले हैं लेकिन इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के भी नतीजे आने वाले हैं।

आज आने वाले नतीजे यह साफ कर देंगे कि चुनावी सेमीफाइनल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का वर्चस्व कायम रहता है या फिर विपक्ष ने सेंधमारी कर दी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की जिन 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए उनमें फिरोजाबाद की टूंडला, अमरोहा की नौगांवा, कानपुर नगर की घाटमपुर, उन्नाव की बांगरमऊ, जौनपुर की मल्हनी और देवरिया सदर के साथ-साथ बुलंदशहर सीट शामिल है।

MP ByPoll Result: शिवराज या कमलनाथ कौन जाएगा-कौन आएगा, आज होगा फैसला

आज होगा फैसला, कौन संभालेगा बिहार की बागडोर-किसकी बनेगी सरकार

बिहार चुनाव: शाहनवाज हुसैन बोले- प्रचंड बहुमत से बनेगी NDA सरकार, नितीश बनेंगे सीएम

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -