रेप के बाद दो दलित बहनों की हत्या, कांग्रेस ने दिया मदद का चेक, जो 'बाउंस' हो गया

रेप के बाद दो दलित बहनों की हत्या, कांग्रेस ने दिया मदद का चेक, जो 'बाउंस' हो गया
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में निघासन के अंतर्गत आने वाले एक गांव में 14 सितम्‍बर 2022 को दो नाबालिग दलित बहनों की पेड़ से लटकता हुआ शव मिला था। पुलिस जांच में दोनों के साथ दुष्कर्म के बाद हत्‍या की बात सामने आई थी। इस घटना के बाद पीड़ि‍त परिवार को सहायता के लिए कांग्रेस नेताओं की तरफ से दिए गए दो चेकों में से एक बाउंस हो गया है। 

ये चेक घटना के तीन दिन बाद पीड़ित परिवार से मुलाकात करने गए कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने दिए थे। मृतक बच्‍चियों के पिता ने जानकारी दी है कि उन्‍होंने ये चेक अपने बैंक अकाउंट में जमा किए थे। अब बैंक ने उन्‍हें बताया है कि चेक बाउंस हो गया है। इसका कारण हस्ताक्षर न मिलना बताया जा रहा है। चेक बाउंस होने को लेकर लखीमपुर में पीड़ित परिवार को जानने वालों की तरफ से कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। वहीं, कांग्रेस के जिलाध्‍यक्ष प्रह्लाद पटेल ने कहा कि चेक बाउंस तकनीकी कारणों से हुआ है। उन्‍होंने जल्‍द ही चेक की धनराशि पीड़ित परिवार को ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन के माध्यम से दिलाने की बात कही है।  

बता दें कि इस मामले में यूपी पुलिस ने छह आरोपियों को अरेस्ट कर लिया था। इन आरोपियों के नाम जुनैद, सोहैल, आरिफ़,हफ़ीज़, करीमुद्दीन और छोटे बताए गए थे। घटना के 14 दिन के भीतर पुलिस ने अपनी चार्जशीट भी दाखिल कर दी थी। सरकार ने पीड़ित परिवार के लिए 25 लाख के मुआवजे, एक घर और सरकारी नौकरी की घोषणा की थी। 

यूपी के इन शहरों में लागू हुई पुलिस कमिश्नर प्रणाली, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

'ईसाईयों की नकल न करें मुस्लिम, वरना क़यामत के दिन..', देवबंद के मौलाना का Video वायरल

राजस्थान: खतरे में सीएम गहलोत की कुर्सी ! अब कांग्रेस सरकार के मंत्री ने ही दिखा दिए तेवर

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -