'अब्बासी' लड़के ने 'अंसारी' लड़की से किया निकाह, फिर जो हुआ वो रूह कंपा देगा...

'अब्बासी' लड़के ने 'अंसारी' लड़की से किया निकाह, फिर जो हुआ वो रूह कंपा देगा...
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां आमिर नामक मुस्लिम युवक द्वारा अपनी ही समुदाय की ऊंची जाति की लड़की से प्रेम विवाह करने के बाद उसके छोटे भाई अरशद को अगवा कर लिया गया और बेरहमी से पीटा गया। यह घटना दातागंज कोतवाली क्षेत्र की है, जहां आमिर ने ‘अब्बासी’ जाति से होने के बावजूद ‘अंसारी’ जाति की लड़की से शादी कर ली थी। लड़की के परिवार ने इस रिश्ते का विरोध किया, और इसी वजह से आमिर के छोटे भाई अरशद को अपहरण कर लिया गया।

 

अरशद के भाई इरशाद हुसैन ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 24 सितंबर, 2024 की रात अरशद को मोहल्ला अरेला के कुछ लोगों ने अगवा कर लिया और जमील नामक व्यक्ति के घर पर उसे बंधक बना लिया गया। वहां अरशद को लाठी-डंडों, बेल्टों और जंजीरों से पीटा गया, करंट लगाया गया, और उसे धारदार हथियार से भी मारा गया। आरोपियों ने अरशद से कहा कि "नीची जाति से होने के बावजूद तेरे भाई ने हमारे परिवार की बेटी से शादी की है, अब इसका परिणाम भुगत।" इसके बाद आरोपी उसे मरा समझकर छोड़कर फरार हो गए।

इस मामले में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अरशद को अस्पताल में भर्ती करवाया। इरशाद हुसैन की शिकायत पर 9 नामजद और 10 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या के प्रयास, अपहरण, धमकी देने, बंधक बनाने और अपमान करने जैसी गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने लल्ला बाबू, जमील, और जुल्फिकार को गिरफ्तार कर लिया है, और बाकी आरोपियों की तलाश जारी है। इस घटना ने मुस्लिम समाज में जाति प्रथा पर एक बार फिर सवाल खड़े कर दिए हैं, जहां आमतौर पर इस्लाम में जाति भेदभाव को नकारा जाता है।

हाल ही में जब ईरान में हमास का चीफ इस्माइल हानिया मारा गया, तो ईरान ने उसे दफनाने तक की जगह नहीं दी। क्योंकि ईरान शिया देश है और हानिया सुन्नी था। इसके बाद हानिया की लाश को क़तर ले जाकर दफनाया गया। जबकि, हिन्दुओं में सभी एक ही जगह जलते हैं। उनमे खत्म हो रहे जातिवाद को अक्सर बढ़ा-चढ़कर पेश किया जाता है, ताकि ये खाई बढ़ती जाए।  

'नहीं मिलेगी मोटरसाइकिल की चाबी…', पिता के इतना बोलते ही बेटे ने लिया चाकू और...

माथे पर टीका, नाम मुबीन अहमद, ग्राहकों को चुपके से परोस देता था मांस और..

प्रयागराज के मंदिरों में बैन हुआ प्रसाद, अब इन चीजों से लगेगा भगवान को भोग

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -