सेना से भी धोखा, अग्निवीर भर्ती में 'आकाश' बनकर पहुंचा आबिद, लेकिन ऐसे खुल गई पोल

सेना से भी धोखा, अग्निवीर भर्ती में 'आकाश' बनकर पहुंचा आबिद, लेकिन ऐसे खुल गई पोल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर में 20 अक्टूबर से जारी अग्निवीर भर्ती में सेंध लगाने की बड़ी कोशिश का मामला सामने आया है। गुरुवार (11 नवंबर)  को अग्निवीर भर्ती में अलीगढ़ का रहने वाला आबिद नामक युवक पकड़ा गया, जो आकाश के नाम से कागज़ात लेकर पहुंचा था। आधार कार्ड की जांच में उसका झूठ पकड़ा गया। सेना ने उसे पुलिस को सौंप दिया है।

पुलिस के अनुसार, अग्निवीर भर्ती में आकाश के नाम से फार्म भरने वाले युवक के डॉक्यूमेंट चेक करते समय अफसरों को शक हुआ। जब उन्होंने आधार कार्ड की जांच की, तो पोल खुल गई। आधार पर जो नंबर था, वह अलीगढ़ के रहने वाले आकाश के नाम पर जारी था, मगर उसमें जो तस्वीर थी, वह भर्ती में आए आकाश से भिन्न मिला। जब सैन्य अफसरों ने आरोपी से पूछताछ की, तो युवक ने अपना नाम आबिद खान पुत्र अनीस, निवासी दूधना पाली, मुकीमपुर, अतरौली बताया। सेना ने पुलिस को सूचित किया।

आबिद ने पुलिस को जानकारी दी है कि उसकी उम्र अधिक हो गई थी। अलीगढ़ में आकाश पाल उसका मित्र भी है और पड़ोसी भी। उसी से बातचीत करने के बाद उसके दस्तावेज़ों पर वह सेना में भर्ती होने आ गया था। उसने नर्वल तहसील से एक निवास प्रमाण पत्र भी बनवा लिया। इसमें जारी करने की तारीख 13 जुलाई 2022 दर्ज है। नाम आकाश कुमार, पिता का नाम प्रेमपाल सिंह और मां का नाम अंजू देवी लिखा है।

फिजिकल एजुकेशन के दौरान 15 लड़कियों को बनाया हवस का शिकार, शिक्षक गिरफ्तार

शादी के दिन से ही अप्राकृतिक सम्बन्ध बनता था पति, जब पीड़िता ने देवरानी को बताया तो..

मस्जिद के अंदर 10 वर्षीय बच्ची के साथ घिनौनी हरकत, मौलाना मोहम्मद अरमान गिरफ्तार

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -