उत्तर प्रदेश के निवासियों को कार खरीदने पर मिलेगी भारी छूट

उत्तर प्रदेश के निवासियों को कार खरीदने पर मिलेगी भारी छूट
Share:

उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए खुशखबरी है क्योंकि राज्य सरकार की नई नीति कार खरीद पर भारी छूट देने वाली है। 5 जुलाई को लागू हुई इस नीति के तहत मजबूत हाइब्रिड कारों और एसयूवी के लिए रोड टैक्स पर 100% छूट दी जाएगी। इस कदम से राज्य में इन वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

टोयोटा की हाईलैंडर एसयूवी और इनोवा हाइक्रॉस एमपीवी समेत मजबूत हाइब्रिड कारों की कीमतों में भारी गिरावट आने की उम्मीद है। हाईलैंडर के हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत पहले 20.04 लाख रुपये से 24.29 लाख रुपये के बीच थी, अब इसकी कीमत 18.37 लाख रुपये से 22.25 लाख रुपये के बीच होगी, यानी 2.04 लाख रुपये की कटौती। इसी तरह, इनोवा हाइक्रॉस, जिसकी कीमत पहले 31.52 लाख रुपये से 37.36 लाख रुपये के बीच थी, अब इसकी कीमत 28.93 लाख रुपये से 34.26 लाख रुपये के बीच होगी, यानी 3.11 लाख रुपये की कटौती।

मारुति की एसयूवी ग्रैंड विटारा और एमपीवी इनविक्टो की कीमत में भी भारी गिरावट देखने को मिलेगी। ग्रैंड विटारा के हाइब्रिड वेरिएंट की कीमत अब 1.98 लाख रुपये कम होगी, जबकि इनविक्टो की कीमत 2.88 लाख रुपये कम होगी।

होंडा सिटी के हाइब्रिड संस्करण की कीमत में भी करीब 2 लाख रुपये की कमी आएगी।

उत्तर प्रदेश सरकार के इस कदम से राज्य में हाइब्रिड वाहनों की बिक्री में वृद्धि होने की उम्मीद है, जो हाल के दिनों में सुस्त रही है। सरकार को उम्मीद है कि इस प्रोत्साहन से अधिक से अधिक लोग पर्यावरण अनुकूल वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित होंगे।

मूल्य में गिरावट का विवरण इस प्रकार है:

- टोयोटा हाईलैंडर: 2.04 लाख रुपये
- टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस: 3.11 लाख रुपये
- मारुति ग्रैंड विटारा: 1.98 लाख रुपये
- मारुति इनविक्टो: 2.88 लाख रुपये
- होंडा सिटी: 2 लाख रुपये (लगभग)

उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए यह एक बेहतरीन अवसर है कि वे अपनी पसंदीदा कार कम कीमत पर खरीद सकें। राज्य सरकार के इस कदम से उपभोक्ताओं और वाहन निर्माताओं दोनों को लाभ मिलने की उम्मीद है, और इससे राज्य में पर्यावरण के अनुकूल वाहनों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।"

Kalki 2898 AD ने मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल, 11 दिन में कर डाली इतनी कमाई

रोबोट काम करते-करते थक गया और सीढ़ियों से कूदकर आत्महत्या कर ली। क्या यह संभव है?

शालिनी पांडे : इंजीनियर से अभिनेत्री तक, जुनून और दृढ़ संकल्प का सफर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -