इस साल कई राज्यों में नहीं निकाली जाएगी कांवड़ यात्रा, उप्र, उत्तराखंड और हरियाणा ने लगाया प्रतिबंध

इस साल कई राज्यों में नहीं निकाली जाएगी कांवड़ यात्रा, उप्र, उत्तराखंड और हरियाणा ने लगाया प्रतिबंध
Share:

लखनऊ: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा ने संयुक्त रूप से फैसला लेते हुए 6 जुलाई से शुरू होने वाली वार्षिक कांवड़ यात्रा की इजाजत नहीं देने का फैसला किया है। बता दें कि शिव भक्तों की कांवड़ यात्रा एक मुख्य धार्मिक यात्रा होती है। 2019 में, सावन के शुभ महीने में 4 करोड़ से ज्यादा भक्त हरिद्वार पहुंचे थे।

सरकार के एक प्रवक्ता के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड व हरियाणा के मुख्यमंत्रियों त्रिवेंद्र सिंह रावत और मनोहर लाल खट्टर के बीच शनिवार देर रात एक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बातचीत के बाद कांवड़ यात्रा की इजाजत नहीं देने का फैसला लिया गया है। सीएम योगी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और संभागीय आयुक्तों को भी धार्मिक नेताओं, कांवड़ संघों और शांति समितियों को फैसले के संबंध में अवगत कराने का निर्देश दिया है। 

सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि, "सीएम योगी ने कहा है कि धार्मिक नेताओं और कांवड़ संघों को भक्तों से आग्रह करना चाहिए कि वे इस वर्ष महामारी को देखते हुए यात्रा न निकालें। सावन के महीने में शिव मंदिरों में कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को भी सख्ती से लागू करने का फैसला लिया गया है।" आपको बता दें कि सावन के महीने में शिव मंदिरों में बड़ी तादाद में भक्त उमड़ते हैं और राज्य सरकार ने मंदिर में एक समय में पांच भक्तों से ज्यादा को जाने देने की इजाजत नहीं देने का फैसला किया है। एक बार में पांच से अधिक भक्त मंदिर के भीतर मौजूद नहीं हो सकते हैं। 

कब शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान ? उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बयान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

सीएम योगी ने योगासन को लेकर बोली शानदार बात

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -