'कांग्रेस ने हरियाणा को लूटा, आम आदमी के अधिकार छीने..', पुष्कर धामी ने की जनसभा

'कांग्रेस ने हरियाणा को लूटा, आम आदमी के अधिकार छीने..', पुष्कर धामी ने की जनसभा
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि वह तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है और उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने हरियाणा के लोगों को लूटा है। कलानौर (हरियाणा) के बसाना गांव में भाजपा उम्मीदवार रेणु डाबला के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने क्षेत्र के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को उजागर किया।

सीएम धामी ने कहा, "2014 से 2024 तक हरियाणा की तस्वीर बदल गई है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हरियाणा में चौतरफा विकास हुआ है। पिछले दस सालों में गरीब, किसान और मजदूर वर्ग के लोगों के लिए उल्लेखनीय प्रगति हुई है। पूरे हरियाणा में सड़कों, रेलवे, एयरपोर्ट, अस्पतालों, स्कूलों और मेडिकल कॉलेजों का तेजी से विकास हुआ है।" उन्होंने कहा कि अब हर घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध है और 24 लाख गरीब परिवारों को मुफ्त गैस कनेक्शन मिले हैं। उन्होंने कहा, "राज्य के 1.50 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। हमने 5.50 लाख छात्रों को मुफ्त टैबलेट भी वितरित किए हैं। फसल नुकसान से प्रभावित किसानों को 12,500 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया गया है। प्रधानमंत्री ने इसी धरती से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की, जिससे हरियाणा में महत्वपूर्ण बदलाव आया है।"

मुख्यमंत्री ने यह भी बताया कि फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) 8 से बढ़ाकर 14 कर दिया गया है, उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के तहत 24 फसलों के लिए MSP प्रदान किया जाएगा। उन्होंने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ऐतिहासिक कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन पर जोर दिया। सीएम धामी ने कहा, "जन धन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना, आयुष्मान भारत योजना और किसान सम्मान निधि सहित कई पहल वर्तमान में प्रगति पर हैं। हरियाणा में भाजपा सरकार सभी 36 समुदायों को एकजुट करती है।"

उन्होंने भाजपा की विकास के प्रति प्रतिबद्धता की तुलना कांग्रेस के तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार के कथित इतिहास से की। उन्होंने दावा किया, "कांग्रेस ने हरियाणा को लूटा है, आम लोगों के अधिकारों को छीना है और प्रतिभाशाली युवाओं को दरकिनार करते हुए नौकरियां बेची हैं। कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार, रिश्वतखोरी और गरीबों के शोषण का पर्याय बन गई है। कांग्रेस के पाप कभी नहीं भुलाए जा सकेंगे। वे एक बार फिर भ्रष्टाचार में लिप्त होने के लिए हरियाणा में सत्ता हासिल करना चाहते हैं।" हरियाणा में 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को चुनाव होंगे, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के चुनावों में, भाजपा 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें हासिल कीं।

'जातिवाद के जरिए देशभक्ति कुचलना चाहती है कांग्रेस..', हरियाणा में पीएम मोदी का हमला

अब शुक्र ग्रह पर ऑर्बिटर भेजेगा भारत..! ISRO ने बता दी तारीख

तिरुपति लड्डू की SIT जांच रुकी, पहले सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -