'एक महीने के अंदर गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए सड़कें..', अधिकारियों को सीएम धामी के सख्त निर्देश

'एक महीने के अंदर गड्ढा मुक्त हो जानी चाहिए सड़कें..', अधिकारियों को सीएम धामी के सख्त निर्देश
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की और राज्य के बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सेवाओं को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मानसून सीजन खत्म होने के एक महीने के भीतर उत्तराखंड की सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाना चाहिए। सीएम धामी ने अधिकारियों को मानसून के बाद सभी निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

उन्होंने गुणवत्ता और गति दोनों को बनाए रखने पर जोर दिया। आगामी कांवड़ मेले की पूर्व संध्या पर उन्होंने घाटों की सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि पर्वतीय क्षेत्रों में निर्माण कार्य उनकी वहन क्षमता के अनुसार किए जाएं। उन्होंने पर्यटक स्थलों पर खाली स्थानों की पहचान करके और पर्याप्त पार्किंग सुविधाएं प्रदान करके पार्किंग व्यवस्था को बेहतर बनाने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। इसके अलावा, सीएम धामी ने सरकारी गेस्ट हाउसों के रखरखाव के महत्व पर प्रकाश डाला, यह सुनिश्चित किया कि वे अच्छी तरह से रखे जाएं और मेहमानों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान करें। उन्होंने राज्य में जीएसटी संग्रह बढ़ाने और जीएसटी चोरी को रोकने की आवश्यकता पर भी जोर दिया, और व्यापारियों के बीच जीएसटी पंजीकरण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक अभियान चलाने का सुझाव दिया। डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए भी प्रोत्साहित किया गया।

इससे पहले बुधवार को सीएम धामी ने जलभराव की समस्या से निपटने, साफ-सफाई रखने और डेंगू-मलेरिया जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए वरिष्ठ अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, उन्होंने सभी नगर आयुक्तों और अधिशासी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में प्रतिदिन दो बार जाकर स्थलीय निरीक्षण करने और मानसून के मौसम में बीमारियों की रोकथाम और साफ-सफाई के लिए उचित उपाय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

झारखंड में मुहर्रम के दौरान लहराए गए फिलिस्तीनी झंडे, भाजपा बोली- ये तुष्टिकरण की राजनीति का परिणाम

11 इंदिरा कैंटीनों पर लटका ताला ! पिछले साल का करोड़ों रूपए बकाया, कर्मचारियों को 5 महीने से नहीं मिला वेतन

कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों पर पीएम मोदी ने ली अहम् बैठक, सुरक्षाबलों के अभियान को लेकर दिए ये निर्देश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -