वैक्सीनेशन के मामले में देश में प्रथम स्थान पर पहुंचा ये शहर

वैक्सीनेशन के मामले में देश में प्रथम स्थान पर पहुंचा ये शहर
Share:

एक नया मील का पत्थर हासिल करते हुए, भुवनेश्वर 100 प्रतिशत कोविड-19 टीकाकरण वाला पहला शहर बन गया है, जिसमें लगभग नौ लाख लोग शामिल हैं जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक है।

अंशुमान रथ, भुवनेश्वर नगर निगम (बीएमसी) के दक्षिण-पूर्व के क्षेत्रीय उपायुक्त, भुवनेश्वर ने कहा: "हमने एक विशिष्ट समय में टीकाकरण पूरा करने का लक्ष्य रखा था। बीएमसी के पास लगभग नौ लाख लोगों का रिकॉर्ड है जो 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं। शहर में, जिसमें लगभग 31 हजार स्वास्थ्य कार्यकर्ता, 33 हजार फ्रंट-लाइन कार्यकर्ता शामिल हैं। 5 लाख 17 हजार लोग 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के हैं। 3 लाख 25 हजार लोग 45 वर्ष से अधिक आयु के हैं। हमने निर्धारित किया था इन श्रेणियों के लिए 31 जुलाई तक विशिष्ट समयसीमा में अपना टीकाकरण पूरा करने के लिए एक बेंचमार्क है।"

उन्होंने यह भी कहा, "गर्भवती महिलाओं को टीकाकरण केंद्रों पर उनकी पहली खुराक मिल रही है। बीएमसी 55 टीकाकरण केंद्र चला रही है, जिसमें भुवनेश्वर में 30 प्राथमिक स्वास्थ्य और सामुदायिक केंद्र, 15 जुटाए गए केंद्र और दस से अधिक ड्राइव-इन टीकाकरण केंद्र शामिल हैं। मैं भुवनेश्वर के लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करने में बीएमसी का समर्थन करने के लिए धन्यवाद देता हूं। सारी सूक्ष्म योजना बीएमसी द्वारा दी गई थी जिसके कारण भुवनेश्वर शहर बन गया है जिसने 100 प्रतिशत कोविड -19 टीकाकरण को कवर किया है। ”

दिल्ली के कारोबारी से 32 लाख रुपये ठगने वाला बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर हुआ गिरफ्तार

एसईबी ने सीमा चौकी पर 90 लाख रुपये की बेहिसाबी नकदी की जब्त

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने 2 अगस्त तक कर्नाटक कैबिनेट विस्तार का किया फैसला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -