भूल से भी घर में नहीं लगाने चाहिए ये पौधे वरना रहता है आत्माओं का साया

भूल से भी घर में नहीं लगाने चाहिए ये पौधे वरना रहता है आत्माओं का साया
Share:

वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में पेड़-पौधों का विशेष महत्व माना जाता है। जी दरअसल पेड़ पौधों को घर में लगाने से न सिर्फ वातावरण अच्छा होता है बल्कि मन को भी शांति मिलती है। हालाँकि कुछ पौधों को घर के अंदर लगाना शुभ माना गया है, तो कुछ को नहीं। जी दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसे पौधे भी होते हैं जिन्हें घर में लगाने से लोगों का भाग्य-दुर्भाग्य में बदल जाता है। आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे हैं।


इमली का पौधा - इमली का पौधा भी घर पर लगाना अच्छा नहीं माना गया है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, इमली के पौधे को लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। इसी के साथ ऐसा भी कहा जाता है कि इमली के पौधे को कभी भी किसी को भी तोहफे में नहीं देना चाहिए।

बोनसाई का पौधा - ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, बोनसाई का पौधा घर में लगाने से मना किया जाता है। वैसे तो ये देखने में बेहद खूबसूरत लगता है लेकिन कई लोग घर को सुंदर बनाने के कारण इसे घर में लगा लेते हैं। हालाँकि इसे लगाना अशुभ माना गया है। वहीं ज्योतिष के अनुसार, ये पौधा लोगों की तरक्की में रुकावटें पैदा करता है।

मेहंदी का पौधा - मेहंदी का पौधा लगाना अशुभ माना जाता है। जी दरअसल ये नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करता है। कहते हैं मेहंदी के पौधे पर बुरी आत्माओं का साया जल्दी पड़ता है।

आज है अजा एकादशी, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजन विधि और व्रत के नियम

चाणक्‍य नीति के अनुसार घर में दिखे यह संकेत तो शुरू होने लगती है बर्बादी

घर में जरूर रखे दक्षिणावर्ती शंख, माँ लक्ष्मी होती हैं खुश

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -