वीसी के जरिये श्रमायुक्त ने की समीक्षा

वीसी के जरिये श्रमायुक्त ने की समीक्षा
Share:

देवधर : बीते दिन श्रमायुक्त ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शासकीय नीतियों के प्रवर्तन की समीक्षा करते हुये कर्मचारियों व अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किये। गौरतलब है कि नियमानुसार नियत दिन वीसी के जरिये श्रम संबंधी सरकारी नीतियों के प्रवर्तन की समीक्षा की जाती है।

श्रमायुक्त ने अधिकारियों से यह पूछा है कि श्रमिकों को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नहीं या फिर श्रमिकों की समस्याओं को दूर करने के लिये कार्य हुये है या नहीं, इस पर अधिकारियों ने कहा कि वे पूरा प्रयास करते है कि न केवल शासकीय योजनाओं का लाभ सभी श्रमिकों को प्राप्त हो, वहीं उनकी किसी भी समस्या का हल तुंरत ही किया जाता है। वीसी में यह बताया गया है कि जल्द ही सेमिनार का आयोजन किया जायेगा, जिसमें वित्तीय श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी का निष्पादन करने के संबंध में प्रमुख रूप से चर्चा की जायेगी। 

इसके साथ ही श्रमायुक्त ने रोजनदारी पर कार्य करने वाले श्रमिकों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की और यह अधिकारियों से यह पूछा कि इस तरह के श्रमिकों के बीच जो भी नियोजक है उन्हें यह जानकारी देना अनिवार्य होगी कि वे उन्हें शासन की ओर से निर्धारित न्यूनतम श्रमिक दर का भुगतान करें और जो भी सुविधायें दी जा रही है, उसे भी दी जाये। इसके अलावा श्रमायुक्त ने श्रमिकों से संबंधित कानूनों की जानकारी देने के लिये भी अधिकारियों को निर्देश दिये है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -