वेंकटेश प्रसाद का बड़ा बयान, कहा- 'सौरव गांगुली ने वैसी आक्रामकता मैदान पर कभी नहीं...'

वेंकटेश प्रसाद का बड़ा बयान, कहा- 'सौरव गांगुली ने वैसी आक्रामकता मैदान पर कभी नहीं...'
Share:

वेंकटेश प्रसाद ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और मौजूदा कप्तान विराट कोहली के बीच तुलना करते हुए कहा है कि कोहली बहुत जुनूनी कप्तान हैं. पूर्व भारतीय क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने अपने करियर का आखिरी चरण गांगुली के नेतृत्व में खेला. उनसे दोनों कप्तानों की साम्यताओं के बारे में पूछा गया था. इस पर उन्होंने कहा कि गांगुली ने वैसी आक्रामकता मैदान पर कभी नहीं दिखाई जैसी कोहली दिखाते हैं.

वेंकटेश प्रसाद ने कहा, "मुझे लगता है सौरव और विराट दोनों एक ही लाइन पर चलते हैं, क्योंकि सौरव ने भी उस समय कप्तानी संभाली थी, जब भारतीय क्रिकेट में बहुत कुछ नकारात्मक चल रहा था. यह दोनों की पहली साम्यता है." उन्होंने आगे कहा, "इन दोनों में दूसरी समानता यह है कि दोनों ने ही टीम का कायाकल्प किया. सौरव ने सही अर्थों में टीम का कायाकल्प किया. इसके लिए नेतृत्व की बड़ी क्षमताएं चाहिए. सौरव ने यही दिखाया. उनमें चमत्कारी नेतृत्व क्षमताएं थीं. उन्होंने कप्तान और खिलाड़ी के रूपमें नए मानक स्थापित किए, लेकिन कुछ कमियां भी थीं.

सौरव की फिटनेस, उनकी फील्डिंग क्षमताएं.लेकिन कौन है जिसमें कमियां नहीं हैं. उस समय टीम को एक अच्छे लीडर की जरूरत थी. सौरव ने दिखाया कि अच्छा लीडर क्या कर सकता है. उन्होंने पूरी टीम का कायाकल्प कर दिया." वेंकटेश प्रसाद का मानना है कि कुछ सीमाओं के साथ कोहली की रणनीति भी लगभग वही है. हालांकि कुछ लोगों का मानना है कि भारतीय कप्तान को नाव पार लगानी ही होती है. प्रसाद ने कहा कि गांगुली में कोहली जैसी आक्रामकता नहीं थी. उन्होंने कहा, "सौरव गांगुली अपनी भावनाओं का इजहार मैदान पर बहुत कम करते थे. एक-दो अवसरों पर ही उन्होंने ऐसा किया. विराट बेहद जुनूनी खिलाड़ी हैं, वह भावनाओं पर मुश्किल से नियंत्रण कर पाते हैं. यही आक्रामकता उन्हें खेल में बनाए रखती है और वह सोच पाते हैं. सौरव की आक्रामकता को आप देख नहीं सकते थे."

कोरोना वैक्सीन पर बोले राहुल, कहा- वैक्सीन आने तक नॉर्मल क्रिकेट नहीं

इस क्रिकेटर ने याद किए अपने संघर्ष वाले दिन

सौरव गांगुली ने दिए जल्द IPL कराने के संकेत, टूर्नामेंट को लेकर कही ये बात

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -