Video: माइनस शून्य के तापमान में 'सूर्य नमस्कार' करते नजर आया ITBP का अधिकारी

Video: माइनस शून्य के तापमान में 'सूर्य नमस्कार' करते नजर आया ITBP का अधिकारी
Share:

लद्दाखः लद्दाख की ऊंची बर्फ से ढकी पहाड़ियों को देखने भर से ही लोग जहां कांप जाते है, आईटीबीपी के एक अधिकारी का बिना कपड़े सूर्य नमस्कार करने का वीडियो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। बता दें कि ITBP अधिकारी लद्दाख में  18 हजार फीट की ऊंचाई पर बर्फ से ढकी पहाड़ी और  माइनस डिग्री में सूर्य नमस्कार भी करते हुए दिखाई दे रहे है। 

वीडियो में ITBP अधिकारी को सूर्य नमस्कार की मुद्राओं को करते हुए भी देख सकते है। बर्फ के उपर चटाई बिछाकर अधिकारी योग करने में लगा हुआ है। इस बारें में आपको भी जानकर हैरान होगी कि ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस वर्ष अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर भी एक आईटीबीपी अधिकारी का 18000 फीट की ऊंचाई पर योग करते वीडियो वायरल होने लगा था। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यहां हर साल जवान सामूहिक रूप से योग करते हैं। 

 

खबरों का कहना है कि विशेष पर्वतीय बल ITBP, लद्दाख में काराकोरम दर्रे से अरुणाचल प्रदेश के जचेप ला तक सीमा सुरक्षा कर्तव्यों पर तैनात किया गया है, जो भारत-चीन सीमा के 3,488 किलोमीटर को कवर करता है और पश्चिमी, मध्य में 9,000 से 18,800 फीट की ऊंचाई पर भारत-चीन सीमा के पूर्वी इलाके चौकियों की निगरानी करता है।

दिल्ली में दोपहर के बाद मौसम ने ली करवट, झमाझम बारिश से सुहाना हुआ मौसम

मूसेवाला के कातिलों और टास्क फोर्स के बीच एनकाउंटर, पाक बॉर्डर पर घेरा

प्रधानमंत्री ने टीकाकरण करने वालों को लिखा पत्र, उनके कार्य को सराहा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -