वेस्टइंडीज दौरा: BCCI ने विराट कोहली को टीम से नहीं निकाला, बल्कि...

वेस्टइंडीज दौरा: BCCI ने विराट कोहली को टीम से नहीं निकाला, बल्कि...
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम में जगह को लेकर एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में कोहली का नाम न होने से एक बार फिर ये मुद्दा गर्मा चुका है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कोहली की गैरमौजूदगी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, मगर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रन मशीन विराट कोहली ने खुद रेस्ट के लिए बोर्ड से आग्रह किया था। 

बता दें कि टी20 टीम के आधिकारिक ऐलान से पहले ही ये रिपोर्ट सामने आई थी कि कोहली और बुमराह रेस्ट लेना चाहते हैं। बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत रेस्ट दिया गया है, जबकि सिलेक्टर्स का कोहली को आराम देने का कोई इरादा नहीं था। मगर, 33 वर्षीय कोहली ने BCCI से खुद को सीरीज से बाहर रखने के लिए कहा था। BCCI की शुरुआती योजना कोहली समेत सबसे मजबूत संभावित टीम का सिलेक्शन करने की थी, मगर, बोर्ड को कोहली को छोड़ने का फैसला लेना पड़ा। BCCI के एक सूत्र ने मीडिया को बताया है कि, 'टीम प्रबंधन और चयनकर्ता मौजूदा इंग्लैंड दौरे से ही पूरी स्ट्रेंथ के साथ टी20 टीम खिलाना चाहते थे। मगर, कोहली ने जोर देकर कहा कि वह एक ब्रेक चाहते हैं और वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाना चाहते।'

सूत्र ने बताया कि, 'जसप्रीत बुमराह को उनके वर्कलोड मैनजमेंट के तहत रेस्ट दिया गया है। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या को ODI से आराम करने की आवश्यकता है।' बता दें कि विराट को बीते कुछ महीनों से लगातार ब्रेक मिल रहे हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I के लिए भी टीम में नहीं लिया गया था। हालांकि, यह ब्रेक खराब फॉर्म के परिणामस्वरूप आया है, जिससे कोहली काफी समय से जूझ रहे हैं। 

Ind Vs Eng: इंग्लैंड का पलटवार, टीम इंडिया को 100 रनों से मिली हार

विराट कोहली को 'रेस्ट' मिला, या उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया ?

नवनीत का बड़ा बयान, कहा- "स्पेन के खिलाफ हार से निराश लेकिन..."

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -