टी-20 सीरीज जीतने के बाद विराट ने की पंड्या की खुलकर तारीफ

टी-20 सीरीज जीतने के बाद विराट ने की पंड्या की खुलकर तारीफ
Share:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को धुरंधर गेंदबाज हार्दिक पंड्या के ऑफ कटर्स पर पूरा भरोसा था और हो भी क्यों न उन्होंने न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में तनावपूर्ण आखिरी ओवर में अपना कमाल भी दिखा दिया था. मंगलवार को हुए टी-20 के आखिरी मैच में न्यूज़ीलैण्ड को आखिरी ओवर में 19 रन चाहिए थे और पंड्या ने 12 रन ही दिए. भारत ने टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमाया.

कोहली ने कहा कि- 'हमें हार्दिक पर पूरा भरोसा था. उसके ऑफ कटर्स बेहतरीन होते हैं. विकेट में नमी थी लिहाजा गेंद विकेट पर जम रही थी.' आखिरी ओवर के दौरान जब चोट लगी थी तब पंड्या ने विराट से कहा था कि- 'मैं ओवर की बाकी गेंदें कर लूंगा, आप चिंता मत करो.' विराट ने कहा- 'एक कप्तान के तौर पर जब आपको गेंदबाज से इस तरह का आत्मविश्वास मिलता है, तो आपके पास कहने को कुछ नहीं होता. उसे अपनी क्षमता पर भरोसा था और वह हमारे लिए ये फिनिशर की भूमिका निभाने में कामयाब रहा.'

विराट ने अपनी टीम के गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा टीम की सफलता में सबसे ज्यादा उनके योगदान की अधिक तारीफ होनी चाहिए. विराट ने कहा कि- 'वे इससे अधिक प्रशंसा के पात्र हैं, जो उन्हें मिलती है. यह छोटा प्रारूप बल्लेबाजों का खेल हो गया है. जब निर्णायक मैचों में गेंदबाज अपनी भूमिका निभाते हैं, तो इससे फर्क पैदा होता है. दोनों टीमें लक्ष्य के करीब पहुंच ही गई थीं, लेकिन बेहतर गेंदबाजी करने वाली टीम जीती. लंबे समय तक बारिश हुई थी लिहाजा कम ओवरों के अनुरूप ढलना आसान नहीं था. निर्णायक मैच में इस तरह खुद को ढालना और जीतना बेहतरीन रहा.' वैसे पूरी टी-20 सीरीज में ही विराट कोहली और उनकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

मैरी कॉम ने की गोल्डन वापसी, एशियन चैंपियनशिप टूर्नामेंट में जीता गोल्ड

तिब्बती शरणार्थियों ने बनवाए फर्जी पासपोर्ट

भारत दौरे के लिए हुआ श्रीलंकाई टेस्ट टीम का ऐलान

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -