विराट अनुष्का के वेडिंग डेस्टिनेशन की खासियत
विराट अनुष्का के वेडिंग डेस्टिनेशन की खासियत
Share:

हाल ही में इटली के टस्कनी में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी का समारोह संपन्न हुआ. इटली का ये इलाका शहरी शोरगुल और जगमगाहट से बहुत दूर है. आमतौर पर ये जगह सर्दियों में बंद रहती है, लेकिन खास विराट अनुष्का की शादी के लिए इसे दिसंबर में खोला गया.

तीन साल पहले हार्पर मैगजीन के लिए दिए गए एक इंटरव्यू में अनुष्का शर्मा ने कहा था कि अगर वो डेस्टिनेशन वेडिंग करेंगी तो वह किसी विनयार्ड जैसी जगह पर करना पसंद करेंगी. 2017 में हुई इस शादी में भी अनुष्का की च्वाइस विनयार्ड खास रहा.

शादी से पहले आ रही खबरों में मिलान का जिक्र किया जा रहा था. लेकिन इस सेलिब्रेटी कपल ने मिलान से चार घंटे की दूरी पर साउॅथ इटली के टस्कनी में सात फेरे लिए. जहां पर विराट-अनुष्का की शादी का फंक्शन हुआ वो एक ऐतिहासिक जगह है.

टस्कनी से भी लगभग एक घंटे की दूरी पर स्थित इस जगह को Borgo Finocchieto के नाम से जाना जाता है. 13 शताब्दी में बने इस गांव में पांच बड़े विला हैं. बोरगो शब्द का मतलब इटैलियन में गांव होता है. Finocchieto का इटैलियन में मतलब ऑर्किड होता है.

2001 में इस प्रॉपर्टी को खरीदने वाले व्यक्ति ने आठ सालों में इस जगह को इतना विकसित बनाया है. एक समय में इस जगह पर 44 लोग 22 कमरों में रह सकते हैं. यही वजह रही कि विराट और अनुष्का ने अपने दोस्तों को शादी का न्योता नहीं दिया.

अब 26 को मुंबई में होने वाले रिसेप्शन में सभी को बुलाया गया है. इस जगह से एक घंटे की दूरी पर फ्लोरेंस और लगभग दो घंटे की दूरी पर रोम है. जैसा की अनुष्का ने तीन साल पहले सोचा था उन्होंने अपनी शादी का वेन्यू वैसा ही रखा. इस जगह का ऐतिहासिक महत्व है क्योंकि ये लगभग 700 साल पुरानी है.

मौजूदा समय में इस जगह को हाई प्रोफाइल डेस्ट‍िनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट माना जा रहा है. इस जगह में ओबामा भी अपनी फैमिली के साथ वेकेशन पर आ चुके हैं. टस्कनी के इन विला को फॉर्ब्स की दुनिया की 20 सबसे महंगी डेस्ट‍िनेशन लिस्ट में रखा गया है.

इस विला में एक इंसान के एक हफ्ते गुजारने की कीमत लगभग 1 करोड़ रुपये है. यहां पर एक रात रूकने की कीमत 6,50,000 से लेकर 14,00,000 तक है.

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

Video : विरूष्का की शादी का ये था खुबसूरत नज़ारा

सरकार चाहे तो हो सकती है भारत-पाक सीरीज- BCCI अधिकारी

लो हो गयी विराट-अनुष्का की शादी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -