विवेक की इस फिल्म ने पूरे किए 11 साल

विवेक की इस फिल्म ने पूरे किए 11 साल
Share:

फिल्म 'ग्रैंड मस्ती' को रिलीज हुए 11 साल हो चुके हैं। यह एक एडल्ट कॉमेडी फिल्म थी, जिसमें भरपूर डबल मीनिंग डायलॉग्स थे। फिल्म ने रिलीज के समय बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की और दर्शकों को खूब हंसाया। इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म को परिवार के साथ देखने की सलाह नहीं दी जाती, क्योंकि यह पूरी तरह एडल्ट कंटेंट पर आधारित है। फिल्म में कई कॉमेडी सीन्स ऐसे हैं, जिन्हें देखकर आप अकेले ही ठहाके लगा सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस फिल्म ने कितनी कमाई की थी और इससे जुड़े कुछ दिलचस्प तथ्य।

'ग्रैंड मस्ती' के 11 साल पूरे: 13 सितंबर 2013 को रिलीज हुई 'ग्रैंड मस्ती' की कहानी तीन दोस्तों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो शादीशुदा होने के बाद भी कॉलेज लाइफ का मजा लेने के लिए वापस कॉलेज पहुंचते हैं। फिल्म में आफताब शिवदासानी, रितेश देशमुख और विवेक ओबरॉय मुख्य भूमिकाओं में थे। इनके अलावा ब्रूना अब्दुल्ला, कायनात अरोड़ा, मरयम जकारिया और करिश्मा तन्ना भी नजर आईं।

बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन: फिल्म का बजट 35 करोड़ रुपये था, लेकिन फिल्म ने 450 करोड़ रुपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन करके सभी को चौंका दिया। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई और इसके मजेदार डायलॉग्स और सीन ने दर्शकों को खूब हंसाया।

पहली 100 करोड़ कमाने वाली एडल्ट कॉमेडी फिल्म: 'ग्रैंड मस्ती' भारतीय सिनेमा की पहली एडल्ट कॉमेडी फिल्म थी जिसने 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। हर दूसरा डायलॉग डबल मीनिंग था, जिसने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया।

'ग्रैंड मस्ती' से जुड़े अनसुने किस्से: 'ग्रैंड मस्ती' एक 'A' रेटेड फिल्म थी और यह एडल्ट कॉमेडी की श्रेणी में आते हुए भी 100 करोड़ से ज्यादा कमाने वाली पहली फिल्म बनी। निर्देशक इंद्र कुमार की यह पहली एडल्ट कॉमेडी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफलता हासिल की। धर्मेंद्र के भाई अजीत देओल ने इसका पंजाबी वर्जन भी बनाया था, जिसका नाम 'कच्चे हीरे' था। इसमें भी रितेश देशमुख नजर आए थे। फिल्म के कई सीन्स हॉलीवुड फिल्म 'अस्टिन पॉवर्स' से प्रेरित थे। यह फिल्म 'मस्ती' (2004) की सीक्वल थी, लेकिन इसकी कहानी पूरी तरह से अलग थी। हालांकि इसका तीसरा पार्ट 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' उतनी सफल नहीं रही।

दर्शकों के दिल पर राज कर रही है हॉलीवुड की ये फ़िल्में

"मुझमें और वैश्या में क्या फर्क?"- मीना ने क्यों खुद के लिए कही थी बात

स्त्री-2 का बॉक्स ऑफिस पर अब भी जारी है जलवा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -