इस्पात संयंत्र के निजीकरण का विरोध करने के लिए विशाखापत्तनम स्टील फैक्ट्री बंद

इस्पात संयंत्र के निजीकरण का विरोध करने के लिए विशाखापत्तनम स्टील फैक्ट्री बंद
Share:

विजाग: आंध्र प्रदेश (वीएसपी) के इस तटीय शहर में विशाखापत्तनम (विजाग) इस्पात संयंत्र के निजीकरण के केंद्र के फैसले के खिलाफ सोमवार को विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

निजीकरण विरोधी आंदोलन का नेतृत्व कर रही समिति की मांग के जवाब में स्टील कंपनी के कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं। कई ट्रेड यूनियनों के नेताओं द्वारा संयंत्र के सामने के प्रवेश द्वार पर एक प्रदर्शन आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा कि हड़ताल में पूरे संयंत्र के 25,000 कर्मचारी शामिल हैं।

विशाखापत्तनम में बंद, सरकारी नीतियों का विरोध करने के लिए केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के एक समूह द्वारा योजनाबद्ध दो दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल का हिस्सा है।  विशाखा उक्कू परिरक्षण पोराटा समिति (वीयूपीसी) द्वारा इस्पात संयंत्र के मुख्य द्वार के बाहर एक विरोध मार्च आयोजित किया गया था। उन्होंने सरकार को निजीकरण योजना के साथ आगे नहीं बढ़ने की चेतावनी दी। उन्होंने वादा किया कि जब तक सरकार कारखाने के निजीकरण के अपने फैसले को वापस नहीं लेती, तब तक वे विरोध करते रहेंगे।

नेताओं के अनुसार, कुछ केंद्रीय मंत्रालय संयंत्र की अज्ञानता के कारण टिप्पणी कर रहे थे। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार मजदूरों और किसानों के खिलाफ काम कर रही है।  यूनियनों के अनुसार, भाजपा को छोड़कर, सभी राजनीतिक दल बंद का समर्थन कर रहे हैं। वीयूपीसी के अध्यक्ष नरसिंग राव ने सवाल किया, "केंद्र सरकार को संयंत्र बेचने की अनुमति किसने दी?" उन्होंने कहा कि संयंत्र कई व्यक्तियों के बलिदान के माध्यम से बनाया गया था, और वे कभी भी केंद्र को इसे बेचने की अनुमति नहीं देंगे।

बंद के तहत विभिन्न वाम दलों और ट्रेड यूनियनों के कार्यकर्ता सुबह से ही विरोध मार्च निकाल रहे हैं। बैनर और झंडे के साथ प्रदर्शनकारियों ने कुछ स्थानों पर रोडवेज को रोक दिया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे तब तक अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे जब तक कि केंद्र वीएसपी की रणनीतिक बिक्री पर अपने फैसले को वापस नहीं ले लेता।

IPL 2022: दो बार 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ चुके हैं ललित यादव, अब दिल्ली की तरफ से मुंबई को धोया

इंडियन बॉक्सर मंदीप जांगड़ा ने अपने नाम किया तीसरा पेशेवर खिताब

बैंकों ने सोमवार, मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया

 

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -