ईवीएम में गड़बड़ी- हर वोट भाजपा को
ईवीएम में गड़बड़ी- हर वोट भाजपा को
Share:

उत्तर प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव के दौरान एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन यानी ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप है. बताया जा रहा है कि कई जगहों पर ईवीएम से सिर्फ बीजेपी को वोट जा रहा है. लेकिन चुनाव आयोग ने ईवीएम से किसी भी छेड़छाड़ से इंकार किया है. मेरठ के रशीदीनगर में एक मतदाता ने ईवीएम मशीन में छेड़छाड़ होने का आरोप लगाया, वहीं कानपुर में भी इन्हीं शिकायतों के कारण जमकर हंगामा हुआ.

मेरठ के वॉर्ड नंबर 89 में मतदान के दौरान कईं मतदाताओं ने पोलिंग पार्टी से शिकायत करी कि बीएसपी के निशान हाथी के आगे का बटन दबाने पर भाजपा के सामने वाली लाइट जल रही है. आरोपों के बाद पोलिंग बूथ में सिटी मैजिस्ट्रेट भी पहुंचे. इस दौरान बूथ पर हंगामा मच गया, विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ता एकत्र हो गए और नारेबाजी करने लगे और वोटिंग रुकवा दी. विरोध के बाद पीठासीन अधिकारी ने ईवीएम को बदलकर दूसरी ईवीएम लगवाई. इसके बाद हंगामा शांत हुआ और वोटिंग शुरू हुई. इसी तरह की घटना कानपुर के नौबस्ता इलाके में हुई. वहाँ प्रदर्शन होने लगा और पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा.

सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि “बुधवार को नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में प्रदेश के कई जिलों में ईवीएम को लेकर शिकायतें आ रही हैं. सपा आयोग से जानना चाहती है कि ईवीएम में वीपीपैट की व्यवस्था क्यों नहीं की गई. जब ईवीएम को लेकर पर्याप्त तैयारी नहीं थी, तब मतपत्रों के जरिये चुनाव क्यों नहीं कराया जा रहा है.”

हज के चौथी या पांचवीं बार आवेदन पर रिज़र्व कोटा नहीं

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी के इस्तीफे की अफवाह

अमानवीयता, फ़र्ज़ और मानवता की मिसाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -