चुनाव 2017 : 1 बजे तक मणिपुर में 67 फीसदी तो UP में 41 फीसदी वोटिंग

चुनाव 2017 :  1 बजे तक मणिपुर में 67 फीसदी तो UP में 41 फीसदी वोटिंग
Share:

वाराणसी : आज उत्तरप्रदेश और मणिपुर में अंतिम चरण का मतदान हो रहा है। मतदान को लेकर सुबह से ही लोगों में उत्साह बना हुआ है। दरअसल इस चरण के तहत उत्तर प्रदेश में वाराणसी, गाजीपुर, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र, जौनपुर आदि क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव के मतदान की प्रक्रिया चल रही है। चुनाव को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में 1 बजे तक 41 प्रतिशत मतदान हो गया है।

वहीं मणिपुर में भी 1 बजे तक 67 फीसदी वोटिंग हो गया है। गौरतलब है कि 3 विधानसभा क्षेत्रों में नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण शाम 4 बजे ही मतदान समाप्त कर दिया जाएगा। मतदान को लेकर यहां पर सुरक्षा अधिक बरती जा रही है। अपना दल की नेता और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर में वोटिंग की।

मतदान के दौरान हरसुन्दरी धर्मशाला के एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीन खराब हो गई जिसके कारण मतदान का कार्य लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक रोकना पड़ा। मिर्ज़ापुर छानवे विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले लाहुरिया दह प्राथमिक विद्यालय केंद्र में एक मतदान केंद्र पर लोगों मे मतदान नहीं करने का निर्णय लिया। इसी तरह से कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम की समस्या रही लेकिन इसे कुछ ही देर में दुरूस्त कर लिया गया।

मणिपुर में चुनाव पूर्व हिंसा, पूर्व मंत्री के घर भीड़ ने हमला बोला

Manipur में भाजपा पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश

7 बार के विधायक रहे श्यामदेव राय चौधरी ने लिया राजनीति से सन्यास

3 दिन बनारस में होने के बाद गंगा माँ का बेटा मिलने नहीं आया - लालू प्रसाद

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -