'छेड़ो ‘फिदायीन जंग’, ट्रेन-पुलिस-हिंदू नेताओं को करो टारगेट', पाकिस्तान में बैठे आतंकी का वीडियो वायरल

'छेड़ो ‘फिदायीन जंग’, ट्रेन-पुलिस-हिंदू नेताओं को करो टारगेट', पाकिस्तान में बैठे आतंकी का वीडियो वायरल
Share:

हाल ही में विभिन्न घटनाओं ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को चिंता में डाल दिया है, विशेष रूप से ट्रेनों को बेपटरी करने की संभावित साजिशों के बारे में। पाकिस्तान में स्थित आतंकी फरहतुल्लाह गोरी द्वारा जारी एक वीडियो ने इस चिंता को और बढ़ा दिया है। इस वीडियो में गोरी ने भारतीय रेल, पाइपलाइन, पुलिस बल और हिंदू नेताओं को निशाना बनाने की धमकी दी है और 'फिदायीन जंग' छेड़ने के लिए उकसाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में रहने वाले आतंकी फरहतुल्लाह गोरी ने स्लीपर सेल के माध्यम से यह काम करने को कहा है। गोरी ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) आतंक की कमर तोड़ रहा है। इसका जवाब देने के लिए उसने देश भर में इंफ्रास्ट्रक्चर पर हमले करने को कहा है। इस संबंध में एक वीडियो सुरक्षा एजेंसियों को मिला है। सुरक्षा एजेंसियों को मिले वीडियो में गोरी बता रहा है कि कैसे ट्रेनों में अलग-अलग तरीकों से धमाके किए जा सकते हैं। उसने इसके लिए प्रेशर कुकर जैसे उपकरणों से बम बनाने का सुझाव भी दिया है। गोरी फिलहाल पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI की शह पर वहीं रह रहा है तथा भारत के खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है।

गोरी का कहना है कि भारत में NIA एवं ED निरंतर उनकी कमर आर्थिक रूप से तोड़ रही है। NIA और ED आतंकियों एवं उनके मददगारों की संपत्ति जब्त कर रही है, जिससे गोरी काफी बौखलाया हुआ है। उसने कहा है कि इसका जवाब भारत में दिया जाएगा और इसे फिदायीन जंग का नाम दिया है। ट्रेनों को निशाना बनाने की बात के पश्चात् भारतीय एजेंसियाँ हरकत में आ गई हैं तथा सतर्क हो गई हैं। हाल ही में रेल दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी देखी गई है। कई जगह रेल पटरियों पर अवरोध रखकर दुर्घटनाएं कराने की कोशिश की गई है। राजस्थान से बीते सप्ताह एक ऐसी ही घटना सामने आई थी।

राजस्थान के पाली में जोधपुर से अहमदाबाद जाने वाली वंदे भारत ट्रेन के आने से पहले 22 अगस्त को सीमेंट का बड़ा ब्लॉक रखा गया था। वंदे भारत ट्रेन इस ब्लॉक से टकरा भी गई। फिर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए एवं दुर्घटना टल गई। इसके अगले दिन इससे बड़े दो ब्लॉक रख दिए गए ताकि ट्रेन पलट जाए। हालांकि, इस दिन रेल कर्मचारियों ने इसे पहले देख लिया तथा पटरी से हटा दिया। इसी के चलते उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में अहसान नाम के एक युवक ने पटरी पर एक मोटरसाइकिल का एलाय रिम रखकर ट्रेन को पलटने का षड्यंत्र किया। अहसान द्वारा रखे पहिए से एक मालगाड़ी टकरा भी गई, किन्तु इमरजेंसी ब्रेक लगने से हादसा टल गया।

फरहतुल्लाह गोरी ने ट्रेन एवं लॉजिस्टिक चेन को निशाना बनाने के अतिरिक्त आतंकियों से कहा है कि वे हिंदू नेताओं और पुलिसकर्मियों की भी हत्या करें। उसने कहा है कि इन नेताओं और पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया जाए जहाँ वे कमजोर हों। इसके लिए उसने नई तरकीब अपनाने की बात की है। भारत में ट्रेन हादसे कराने की घोषणा करने वाला फरहतुल्लाह गोरी हाल ही में हुए बेंगलुरु रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है। इसके अतिरिक्त, वह गुजरात के अक्षरधाम मंदिर हमले में भी जुड़ा हुआ था। उसका मुख्य काम भारत से मुस्लिम युवाओं को भर्ती करके उन्हें आतंकी बनाना था। वह कई आतंकी मॉड्यूल का हैंडलर भी है।

जानिए कौन है सतीश कुमार? जो बने रेलवे बोर्ड के पहले दलित CEO

अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, 3 जवान हुए शहीद

शर्मनाक! गुजरात में 3 वर्षीय मासूम के साथ दरिंदगी, थाने पहुंचकर लोगों ने मचाया हंगामा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -