अनुराग ठाकुर के बयान पर संसद में छिड़ी जंग! विपक्ष ने की माफी की मांग

अनुराग ठाकुर के बयान पर संसद में छिड़ी जंग! विपक्ष ने की माफी की मांग
Share:

नई दिल्ली: राहुल गांधी को लेकर अनुराग ठाकुर के बयान पर संसद में खूब हंगामा हुआ. लोकसभा की कार्यवाही आरम्भ होते ही विपक्षी सदस्य वेल में आ गए तथा नारेबाजी आरम्भ कर दी. विपक्ष के हंगामे के बीच प्रश्नकाल की कार्यवाही जारी रही. विपक्ष के नारों का शोर बढ़ा तथा विपक्षी सदस्य 'वी वांट कास्ट सेंसस' के पोस्टर जब लहराने लगे, स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें टोका. हंगामे कि वजह से सदन की कार्यवाही भी कुछ देर के लिए रद्द करनी पड़ी.

स्पीकर ने कहा कि बीएससी में पहले ही तय हो चुका है कि कोई भी माननीय सदस्य तख्ती लेकर नहीं आएगा. ये नहीं चलेगा. स्पीकर ने विपक्ष के सदस्यों से कहा कि आप नियोजित तरीके से सदन की कार्यवाही में गतिरोध उत्पन्न करने, इसे बाधित करने के लिए आए हैं. ये नहीं चलेगा. उन्होंने कहा कि आपके पास कोई मुद्दा नहीं है. आपने इनको कहा, इन्होंने आपको कहा. स्पीकर ने इसके पश्चात् संसदीय कार्य मंत्री का नाम लिया. संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने विपक्ष के बर्ताव को गलत बताते हुए राहुल गांधी तथा कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लिया. रिजिजू ने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि ये बर्ताव गलत है. संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि हम इसका खंडन करते हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एवं राहुल गांधी, दिनभर जाति-जाति करते है. लेकिन यदि किसी ने उनसे जाति पूछ ली तो देखिए कैसे करते है.

रिजिजू ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश को तोड़ने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश की सेना का मनोबल गिराया है. कांग्रेस देश में हिंसा एवं अराजकता भड़काने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस देश को कमजोर करने का काम कर रही है. हमलोग रूल्स और रेग्युलेशन के साथ जाएंगे. इस दौरान विपक्ष के सदस्यों ने वी वांट कास्ट सेंसस लिखे पोस्टर भी लहराए. इससे पहले, शिवसेना यूबीटी के सांसद उद्धव ठाकरे ने कहा कि राहुल गांधी को तो भाजपा वाले गाली देते रहते हैं. गाली खानी पड़ेगी यदि निर्धन लोगों की आवाज उठानी है तो. उन्होंने कहा कि निर्धन लोगों को राहुल गांधी से बहुत उम्मीद है. भाजपा का तो काम ही सभी को गाली देना है. गाली तो महात्मा गांधी को भी पड़ी थी, लेकिन उन्होंने देश के लिए बहुत काम किया. कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने कहा कि जाति जनगणना के लिए हम गंभीर हैं. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर को तमीज सिखनी चाहिए.

गौरतलब है कि एक दिन पहले लोकसभा में अनुराग ठाकुर ने कहा था कि जो लोग दिन-रात जाति-जाति करते हैं, उन्हें अपनी जाति का पता नहीं. अनुराग के इस बयान पर राहुल गांधी एवं विपक्ष के दूसरे सदस्य भड़क गए थे. राहुल गांधी ने कहा था कि अनुराग ठाकुर ने मुझे गाली दी है, मेरी इंसल्ट की है. मैं इनसे माफी मांगने के लिए नहीं बोलूंगा.

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

'मोदी-योगी में नमस्ते-प्रणाम भी बंद हो गया..', सुप्रिया श्रीनेत और कांग्रेस समर्थकों के दावे का सच आया सामने, Video

इंदौर नगर निगम ने पेश किया 8 हजार करोड़ का बजट, जानिए क्या है खास?

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -