रूस और यूक्रेन में जारी है वॉर, 14 बच्चों समेत कई नागरिकों की हुई मौत

रूस और यूक्रेन में जारी है वॉर, 14 बच्चों समेत कई नागरिकों की हुई मौत
Share:

मॉस्को: रूस और यूक्रेन के मध्य खूनी जंग अब भी चल रही है. 5 दिन से निरंतर रूस, यूक्रेन पर मिसाइलें छोड़ने लगा है. रूस के हमलों में यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरों को हानि हुई है. साथ ही जान-माल का नुकसान भी बहुत हुआ है.

तनावपूर्ण स्थिति के मध्य यूक्रेन के गृह मंत्रालय की ओर से जारी किए गए बयान में बोला गया है कि रूस के आक्रमण में अब तक 352 यूक्रेनी नागरिकों की जान चली गई है, इनमें 14 बच्चे भी शामिल हैं. बयान में यह भी बोला गया है कि रूस के हमलों में 1684 लोग जख्मी हो चुके है. जख्मी में 116 बच्चे शामिल हैं. आशंका जताई जा रही है कि आने वाले वक़्त में मृतकों और जख्मियों का आंकड़ा बढ़ सकता है. हालांकि रूसी हमलों में यूक्रेन के कितने सैनिकों की मौत हो गई है इस बात की जानकारी नहीं दी गई है. 

रूस का दावा बिल्कुल उलट: एक तरफ यूक्रेन 300 से ज्यादा नागरिकों की जान का आंकड़ा जारी कर दिया गया है तो दूसरी तरफ रूस का बोलना है कि वह सिर्फ यूक्रेनी सैन्य सुविधाओं को टारगेट कर रहे है. रूस ने दावा किया है कि उसकी ओर से जो भी मिसाइल हमले भी किए जा चुके है, उससे यूक्रेन के नागरिकों को किसी तरह की हानि अब तक नहीं पहुंची है. 

रूस की सेना ने रविवार को बोला कि यूक्रेन में उसके कुछ सैनिक हानि हुई थी. रूस ने पहली बार यह स्वीकार किया है कि यूक्रेन पर किए गए हमले में उसके सैनिक मारे गए हैं. रूस के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेन्कोव ने रविवार को बोला है कि, “हमारे कुछ सैनिकों की जान गई है और कुछ जख्मी हुए हैं.”

रूस और यूक्रेन के बीच और भी गरमाया विवाद, हमले में मारे गए 4300 रूसी सैनिक

जान को हथेली में लेकर यूक्रेन के युद्ध की रिकॉर्डिंग कर रहा ये अभिनेता

एक्ट्रेस Nataliya Kozhenova को सता रही परिवार की याद, कहा- ''अगर परिवार को कुछ हुआ तो मैं..."

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -