'युद्ध समस्याओं का समाधान नहीं..', रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत ने दोहराया अपना रुख, पीएम मोदी ने पुतिन से कही ये बात

'युद्ध समस्याओं का समाधान नहीं..', रूस-यूक्रेन युद्ध पर भारत ने दोहराया अपना रुख, पीएम मोदी ने पुतिन से कही ये बात
Share:

मास्को: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर रूस यूक्रेन से बातचीत के जरिए समाधान निकालने की वकालत की है। शांति के लिए नए सिरे से आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से यूक्रेन के साथ विवाद को बातचीत के जरिए सुलझाने का आग्रह किया। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा है कि युद्ध छेड़ना दीर्घकालिक मुद्दों का समाधान नहीं है।

रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने रूसी राष्ट्रपति से कहा कि, "युद्ध के मैदान में कोई समाधान नहीं है। वार्ता और कूटनीति ही आगे बढ़ने का रास्ता है।" राष्ट्रपति पुतिन ने यह भी कहा कि भारत अपनी क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता सहित संयुक्त राष्ट्र चार्टर का सम्मान करने के अपने रुख पर कायम है। पुतिन से पीएम मोदी की यह अपील G7 शिखर सम्मेलन के दौरान यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की से उनकी मुलाकात के एक महीने से भी कम समय बाद आई है। संयोग से, पीएम मोदी की रूस यात्रा 2022 में मॉस्को और कीव के बीच संघर्ष शुरू होने के बाद उनकी पहली यात्रा है।

प्रधानमंत्री आज अपनी यात्रा समाप्त करने से पहले पुतिन के साथ बातचीत करेंगे। दोनों नेता 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन की सह-अध्यक्षता भी करेंगे, जहां वे व्यापार, ऊर्जा और रक्षा में द्विपक्षीय संबंधों को और आगे बढ़ाने के तरीकों पर विचार करेंगे। भारत के लिए एक बड़ी कूटनीतिक जीत के रूप में, रूस ने यूक्रेन में युद्ध लड़ने के लिए भर्ती किए गए भारतीय नागरिकों को रिहा करने तथा उनकी घर वापसी की सुविधा प्रदान करने पर सहमति व्यक्त की, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन के समक्ष इस मामले को जोरदार तरीके से उठाया था।

दो लोगों ने महिला को टांगा, तीसरे ने डंडे से बुरी तरह पीटा, ये बंगाल है, देखें Video

इलेक्ट्रिक कार खरीदने से पहले ध्यान रखने योग्य बातें

'कभी-कभी पी लेता हूं, जीवन तो बिताना है’, वीडियो वायरल होने पर बोले स्कूल में शराब पीकर पहुंचे अध्यापक

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -