'सुसाइड करने वाली थी...', मशहूर एक्ट्रेस का चौंकाने वाला खुलासा

'सुसाइड करने वाली थी...', मशहूर एक्ट्रेस का चौंकाने वाला खुलासा
Share:

टेलीविजन इंडस्ट्री की जानी मानी मशहूर अदाकारा शमा सिकंदर को 'मन', 'अंश', 'धूम धड़ाका', 'बालवीर', 'ये मेरी लाइफ है' और 'मायाः स्लेव ऑफ हर डिजायर्स' जैसे शोज़ और फिल्मों के लिए जाना जाता है। शमा बीते बहुत वक़्त से टीवी इंडस्ट्री से दूर हैं, और अब उन्होंने इसका कारण बताया है। एक इंटरव्यू में शमा ने कहा, "मैंने लंबे वक़्त तक बिना ब्रेक के काम किया। निरंतर काम करने के कारण मैं थक गई थी। मुझे ऐसा लगने लगा था कि मैं समाप्त हो चुकी हूं। इसका प्रभाव मेरी मानसिक स्वास्थ्य पर भी पड़ा। मुझे बैचेनी होने लगी थी। इसलिए मैंने घर पर रहने का फैसला किया और बाहर जाना, लोगों से मिलना-जुलना बंद कर दिया। मैं डिप्रेशन से गुजर रही थी तथा खुदखुशी का प्रयास भी किया था। शुक्र है कि मेरे पेरेंट्स ने मुझे बचा लिया।"

आगे शमा ने कहा, "ऐसा करने की केवल डिप्रेशन वजह नहीं होती; इसके बहुत सारे कारण हो सकते हैं। 2000 के दशक की शुरुआत में इस बारे में कोई अवेयरनेस नहीं थी।" शमा ने यह भी बताया कि उनकी फैमिली को समझ में नहीं आ रहा था कि वह घर पर क्यों रहना चाहती हैं। उन्होंने महसूस किया कि इंडस्ट्री में कई बार आप लोगों से ऐसी उम्मीदें लगा लेते हैं, जो कभी पूरी नहीं हो सकतीं। कभी-कभी आप लोगों के लिए वैसा बनने का प्रयास करते हैं जैसा वे आपके बारे में सोचते हैं, तथा इसके बाद आहिस्ता-आहिस्ता स्वयं को अंधेरे में खो देते हैं। 

जब वह इस स्थिति से परेशान हो गईं, तो उन्होंने स्टारडम और इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया तथा खुद को ठीक करने की दिशा में कदम बढ़ाया। आज, शमा ठीक हैं तथा पॉजिटिविटी पर फोकस कर रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अब वह लोगों को एंटरटेन करने में विश्वास नहीं रखतीं। उन्हें खुलकर जिंदगी जीना पसंद है, जो वह अब जी रही हैं।

कैंसर के बाद हिना खान को मिली एक और झटका! फैंस हुए शॉक्ड

एक्टिंग छोड़ विदेश में घर बसाएगी ये अदाकारा!

बहन करीना को देख रो पड़ी करिश्मा कपूर, बोली- 'बेबो मेरे लिए मेरी बेटी है'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -