मानसून में इन पत्तों के पानी से धोएं चेहरा, पिंपल्स से मिलेगा छुटकारा

मानसून में इन पत्तों के पानी से धोएं चेहरा, पिंपल्स से मिलेगा छुटकारा
Share:

मानसून के दौरान त्वचा की देखभाल पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है, क्योंकि इस मौसम में चेहरे पर मुंहासे और त्वचा की सुस्त दिखावट आम समस्याएं बन जाती हैं। यहां कुछ पत्तों का उल्लेख किया गया है, जिनके पानी से चेहरा धोने से त्वचा की समस्याओं से राहत मिल सकती है और चेहरे पर प्राकृतिक चमक भी बढ़ सकती है।

1. करी पत्ता
करी पत्ता केवल भोजन में स्वाद ही नहीं बढ़ाता, बल्कि यह त्वचा के लिए भी लाभकारी है। इसके पानी से नियमित रूप से चेहरा धोने से मुंहासे और दाग-धब्बों में राहत मिलती है और त्वचा पर प्राकृतिक ग्लो आता है।

2. नीम की पत्तियां
नीम की पत्तियां त्वचा की समस्याओं के लिए एक रामबाण उपचार साबित होती हैं। चाहे वह मुंहासे, डल स्किन या त्वचा के संक्रमण हो, नीम के पत्तों का पानी चेहरा धोने में प्रभावी रहता है। इसके अलावा, मानसून और गर्मी में स्नान के पानी में नीम के पत्ते डालना भी फायदेमंद है।

3. पान के पत्ते
पान के पत्ते त्वचा की समस्याओं को दूर करने में सहायक होते हैं। इनके पानी से चेहरा धोने से मुंहासे और त्वचा की खुजली में राहत मिलती है। यह त्वचा के फूलने और दाग-धब्बों को कम करने में भी मदद करता है।

4. तेज पत्ता
तेज पत्ता, जो आमतौर पर खाना पकाने में इस्तेमाल होता है, त्वचा की समस्याओं के लिए भी लाभकारी है। इसके एंटी-बैक्टीरियल गुण सूजन और लालपन को कम करते हैं और पिंपल्स से लड़ने में मदद करते हैं। तेज पत्ता के पानी से चेहरा धोने से त्वचा की रंगत सुधरती है और त्वचा में कसावट आती है।

इन पत्तों के पानी से चेहरा धोना मानसून के दौरान त्वचा की समस्याओं से छुटकारा पाने और प्राकृतिक चमक को बढ़ाने का एक सरल और प्रभावी तरीका हो सकता है।

प्रेगनेंसी और बच्चे के जन्म के बाद स्तन में आ जाते है कई बदलाव

इस तरह के खाने से बिगड़ सकती है आपकी तबियत

कमजोर शरीर में ताकत भर देंगी ये 7 चीजें

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -