ओटीटी पर अभी देखने शबाना आजमी की ये जबरदस्त फ़िल्में

ओटीटी पर अभी देखने शबाना आजमी की ये जबरदस्त फ़िल्में
Share:

शबाना आजमी बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने करियर में कई शानदार फिल्में की हैं। उनके अभिनय का जादू हर फिल्म में देखने को मिला है। हालाँकि, कुछ फिल्में ऐसी हैं जो न सिर्फ हिट रहीं बल्कि शबाना आजमी के करियर की बेहतरीन फिल्में मानी जाती हैं। शबाना आजमी ने 1984 में लेखक और गीतकार जावेद अख्तर से शादी की थी। उनके खुद के बच्चे नहीं हैं, लेकिन वे जावेद अख्तर के बच्चों को अपने बच्चे मानती हैं। शबाना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1974 में फिल्म 'अंकुर' से की थी। तब से लेकर अब तक उन्होंने लगभग 150 फिल्मों में काम किया है और अभी भी कभी-कभी किसी फिल्म में नजर आ जाती हैं।

शबाना आजमी की कुछ बेहतरीन फिल्में
1. अपने पराए (1980):
इस फिल्म का निर्देशन बासु चटर्जी ने किया था। इसमें शबाना आजमी और अमोल पालेकर लीड रोल में थे। फिल्म की कहानी और शबाना का अभिनय दोनों ही बहुत सराहे गए थे। आप इस फिल्म को जी5 पर फ्री में देख सकते हैं।

2. स्पर्श (1980): यह एक खूबसूरत प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म है। इसमें नसीरुद्दीन शाह, शबाना आजमी, और ओम पुरी मुख्य किरदारों में नजर आए थे। शबाना का अभिनय दिल छू लेने वाला था। यह फिल्म यूट्यूब पर फ्री में उपलब्ध है।

3. अर्थ (1982): इस फिल्म का निर्देशन महेश भट्ट ने किया था। इसमें शबाना आजमी, स्मिता पाटिल, कुलभूषण खरबंदा और राज किरण मुख्य भूमिकाओं में थे। फिल्म की कहानी शबाना के किरदार के इर्द-गिर्द घूमती है और उनके अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला। यह फिल्म यूट्यूब पर उपलब्ध है।

4. कांधार (1984): मृणाल सेन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शबाना आजमी, नसीरुद्दीन शाह और पंकज कपूर मुख्य भूमिकाओं में थे। इस फिल्म में भी शबाना आजमी को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। आप इस फिल्म को यूट्यूब पर देख सकते हैं।

5. अंकुर (1974): यह शबाना आजमी की डेब्यू फिल्म थी, जिसे श्याम बेनेगल ने निर्देशित किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। फिल्म की कहानी और शबाना का अभिनय बेहद सराहा गया था। इसे भी यूट्यूब पर फ्री में देखा जा सकता है।

6. गॉडमदर (1999): विनय शुक्ला द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शबाना आजमी लीड रोल में थीं। इस फिल्म में उनके दमदार अभिनय के लिए उन्हें फिर से बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। यह फिल्म प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।

7. पार (1984): गौतम घोष के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शबाना आजमी और नसीरुद्दीन शाह लीड रोल में थे। यह फिल्म सुपरहिट रही और शबाना को फिर से बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला। इसे भी यूट्यूब पर फ्री में देखा जा सकता है।

3 वर्षीय मासूम का IT टेक्नीशियन कासिम ने किया बलात्कार, स्कूल में मचा हंगामा

आखिर क्या है गोविंदा और कृष्णा के बीच हुई अनबन वजह

'UP में 2 लड़को की जोड़ी लूटने के लिए आई है', अखिलेश-राहुल पर योगी-का हमला

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -