VIDEO! अमरावती में गहराया जल संकट, गड्ढे खोदकर पानी पीने को मजबूर हुए लोग

VIDEO! अमरावती में गहराया जल संकट, गड्ढे खोदकर पानी पीने को मजबूर हुए लोग
Share:

अमरावती: देश के कई भागों में तेज गर्मी से लोगों की हालत खराब है। कई जगह लोगों को पानी की किल्लत का सामना भी करना पड़ रहा है। ऐसी ही एक घटना महाराष्ट्र के अमरावती में मरियमपुर गांव की है। यहां ग्रामीण तेज गर्मी की मार तो सह ही रहे हैं साथ वे पानी की किल्लत से भी जूझ रहे हैं। पानी की कमी से महिलाएं ज्यादा परेशान हैं क्योंकि पानी लाने की जिम्मेदारी उन्ही के कंधों पर आती है।

अमरावती के मरियमपुर गांव में महिलाएं गड्ढा खोदकर पानी निकाल रहीं हैं। प्रातः 4 बजे से लोग यहां पानी निकालने के लिए इकठ्ठा होते हैं तथा दोपहर तक पानी भरते हैं। यहां रहने वाले लोगों ने बताया कि, गंदा पानी पीने से बच्चे बीमार पड़ रहे हैं। गांव में न तो बोरवेल का इंतजाम क्या गया है न टैंकर की। मरियमपुर गांव के निवासी सुभाष सावलकर ने बताया कि, "हमें प्रातः 4 बजे उठकर तालाब पर आना पड़ता है, पानी भरने के लिए गड्ढा खोदना पड़ता है... हमारे बच्चे इस पानी को पीकर बीमार हो रहे हैं, यहां पानी का कोई दूसरा स्रोत नहीं है, यहां कोई पानी का टैंकर भी नहीं आता है।"

वही पानी भरने आई एक महिला, फुलकाई बेलसारे ने बताया कि, "हम रात 10-11 बजे तक पानी भरने के लिए यहां बैठते हैं। यदि गड्ढे में पानी खत्म हो जाता है, तो हमें तालाब से गंदा पानी लेना पड़ता है। हमें न तो पानी के टैंकर मिल रहे हैं तथा न ही नलों में पानी आ रहा है।" एक अन्य निवासी जैस्मीन प्रकाश ने कहा कि, "लोग इस पानी को पीकर बीमार हो रहे हैं, न तो जल आपूर्ति विभाग और न ही नगर परिषद को हमारी समस्या नजर आ रही है। हर गांव में पानी की टंकी एवं बोरवेल है, किन्तु हमारे गांव में पानी की कमी की वजह से बोरवेल नहीं खोदा जा सकता।"

फंदे से झूला पति, घंटे भर बाद पत्नी ने भी मौत को लगा लिया गले

राष्ट्रपति चुनाव से कुछ महीने पहले डोनाल्ड ट्रम्प दोषी करार, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भारत को ज्ञान दे रहा था अमेरिका

अचानक चलती गाड़ी में लग गई भयंकर आग, हुआ ये हाल

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -