'बम से उड़ा देंगे म्यूजियम…', दिल्ली के 10 से ज्यादा संग्रहालयों को मिला धमकी भरा ई-मेल, मचा हड़कंप
'बम से उड़ा देंगे म्यूजियम…', दिल्ली के 10 से ज्यादा संग्रहालयों को मिला धमकी भरा ई-मेल, मचा हड़कंप
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में विद्यालयों एवं चिकित्सालयों के पश्चात् अब म्यूजियमों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी दिल्ली के तकरीबन 15 संग्रहालयों को आई है। इसमें रेलवे म्यूजियम भी शामिल है। बुधवार (12 जून 2024) को ये धमकियाँ ई-मेल के माध्यम से दी गईं है। पुलिस ने FIR दर्ज करके धमकी देने वाले की तलाश आरम्भ कर दी है। जिन संग्राहलयों का जिक्र ई-मेल में किया गया है उनकी तलाशी करवाई जा रही है। इसी के साथ वहाँ सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंगलवार को दिल्ली के रेल संग्रहालय समेत कई अन्य म्यूजियम को एक साथ ई-मेल भेजे गए। इन ई-मेल में म्यूजियम को बम से उड़ा देने की धमकी दी गई थी। ई-मेल की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने तुरंत ही मौके पर पहुँच कर तहकीकात आरम्भ कर दी। तहकीकात में डॉग स्क्वायड की भी मदद ली गई। छानबीन के पश्चात् कोई संदिग्ध वस्तु किसी म्यूजियम से नहीं मिली। पुलिस ने पड़ताल के पश्चात् इसे हॉक्स डिक्लेयर किया है। अब दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज कर के ई-मेल भेजने वाले की तलाश आरम्भ कर दी है। बता दे कि दिल्ली के अतिरिक्त चंडीगढ़ के एक चिकित्सालय को भी बम से उड़ाने की धमकी आई है। 

प्रशासन का कहना है कि उन्होंने इस सिलसिले में अफसरों को बता दिया है। सारे मरीज सुरक्षित हैं। उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिल्ली के चिकित्सालय एवं स्कूलों के साथ एयरपोर्ट को भी बम से उड़ाने की धमकी दी जा चुकी है। पुलिस ने तब भी मुकदमा दर्ज कर के मेल भेजने वाली की जाँच करने की कोशिश की थी। तहकीकात के चलते हवाई जहाज में बम की सूचना देने के आरोप में एक 13 वर्षीय नाबालिग को पकड़ा गया था। नाबालिग ने दिल्ली से टोरंटों जा रहे विमान में बम होने की खबर दी थी। हालाँकि स्कूलों एवं चिकित्सालयों में बम की धमकी देने वाली ईमेल का सर्वर विदेश में पाया गया है। फ़िलहाल पुलिस इन हॉक्स मेल भेज रहे आरोपित की तहकीकात में जुटी है।

अयोध्या में जिनके घर-दुकान टूटे, क्या उन्हें मुआवजा मिला? कलेक्टर ने बताई सच्चाई

घरेलू विवाद में सास की निर्मम हत्या करने वाली बहू को कोर्ट ने सुनाई 'मौत की सजा'

बलौदा बाजार हिंसा मामले में सरकार का बड़ा एक्शन, कलेक्टर और SP को किया बर्खास्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -