हीरा पहनने से इन 5 राशियों की चमकती है किस्मत

हीरा पहनने से इन 5 राशियों की चमकती है किस्मत
Share:

शुक्र ग्रह धन और संपत्ति का कारक माना जाता है तथा हीरा रत्न इस ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर जन्मकुंडली में शुक्र कमजोर है, तो हीरा पहनने से लाभ मिल सकता है। इसके अतिरिक्त, हीरा पहनने से व्यक्ति का स्वभाव और व्यक्तित्व भी आकर्षक बनता है। जानिए किन राशियों के लोग हीरा पहन सकते हैं तथा इसे पहनने के नियम क्या हैं:

इन राशियों के लोग पहन सकते हैं हीरा: 
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, वृष, मिथुन, कन्या, तुला और कुंभ राशि वाले लोग हीरा धारण कर सकते हैं। अगर जन्मकुंडली में शुक्र शुभ स्थिति में हैं या उच्च के हैं, तो हीरा पहनना लाभकारी होता है। शुक्र की महादशा के दौरान भी हीरा धारण करने की सलाह दी जाती है।

हीरा पहनने से होने वाले लाभ: 
हीरा पहनने से मनुष्य को वैवाहिक जीवन में खुशियाँ प्राप्त होती हैं तथा भौतिक सुख-संपत्ति में वृद्धि होती है। यह व्यक्ति को विलासितापूर्ण जीवन जीने में मदद करता है और आयु भी बढ़ा सकता है।

हीरा पहनने की विधि:
हीरा शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को, सूर्य के उगने के बाद धारण करना चाहिए। इसे पहनने से पहले दूध, गंगा जल, मिश्री और शहद से शुद्ध करना चाहिए। इसके बाद शुक्र ग्रह से संबंधित मंत्र का जाप करके हीरा पहनना चाहिए।

इन राशियों के लिए हीरा पहनना अशुभ: 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष, सिंह, वृश्चिक, धनु और मीन राशि वालों के लिए हीरा पहनना अशुभ होता है। कर्क राशि वाले विशेष दशाओं में ही हीरा धारण कर सकते हैं।

आने वाले 25 दिन इन राशियों के लिए है बेहद लाभदायी

श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर घर ले आएं ये 4 शुभ चीजें, दूर होगी जिंदगी की हर अड़चन

श्रीकृष्ण को प्रिय हैं ये 4 राशियां, जन्माष्टमी पर होगी विशेष कृपा

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -