क्या आपका भी बढ़ रहा है वजन? तो तुरंत अपने नाश्ते में शामिल कर लें ये 3 चीजें

क्या आपका भी बढ़ रहा है वजन? तो तुरंत अपने नाश्ते में शामिल कर लें ये 3 चीजें
Share:

खाने का शौक आहिस्ता-आहिस्ता हमें मोटापे की ओर मोड़ देता है। एक बार पेट और कमर के आसपास चर्बी जम जाए तो इसे कम करना किसी पहाड़ ढोने जितना कठिन हो जाता है। कुछ लोग वजन कम करने के लिए खाना-पीना बहुत कम कर देतें हैं, मगर इससे शरीर में कमजोरी आने लगती है। ऐसे में आपको डाइट कम करने की जगह हेल्दी फूड्स खाने का विकल्प चुनना अधिक आवश्यक है। डाइटीशियन के अनुसार, यदि हम नाश्ते में कुछ खास चीजें खाएंगे तो हमारा वजन तेजी से कम होने लगेगा।

नाश्ते में इन चीजों को खाने से कम होगा वजन:-
1- ओट्स
ओट्स को एंटीऑक्सिडेंट एवं फाइबर का रिच सोर्स माना जाता है, इसकी सहायता से आपका बढ़ता हुआ वजन कम होता है तथा इम्यूनिटी को बूस्ट करने में सहयता मिलती है। यदि आप प्रतिदिन सुबह के समय ओट्स खाएंगे तो शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा नहीं बढ़ेगी और वेट भी मेंटेन रहेगा।

2- मल्टीग्रेन आटे की रोटी या ब्रेड:-
सुबह के समय यदि आप गेंहू के आटे की रोटी या व्हाइट ब्रेड खा रहे हैं तो इस आदत को तुरंत बदल डालें क्योंकि इससे बेहत मल्टीग्रेन आटे के प्रोडक्ट्स हैं। मल्टीग्रेन ब्रेड या इसकी रोटी बहुत हेल्दी मानी जाती है जो वजन घटाने में कारगर है तथा इसे रेगुलर खाएंगे तो आपकी फिटनेस बरकरार रहेगी 

3- दलिया
दलिया को हमेशा से एक हेल्दी फूड माना जाता रहा है, इससे वजन कंट्रोल करना सरल हो जाता है। दलिया को आप सब्जियों के साथ या फिर दूध के साथ मिलाकर पी सकते हैं। इसे फाइबर, मिनरल्स एवं कार्बोहाइड्रेट रिच सोर्स माना जाता है, चूंकि ये सरलता से पचता है इसलिए ये वेट नहीं बढ़ाता।

इस आसान रेसिपी से बनाएं स्वादिष्ट अंडे वाली शिमला मिर्च

क्या आप भी हो रहे है गंजे? तो तुरंत अपना लें ये घरेलू उपाय

क्या आप भी फेंक देते है चावल पकाने के बाद पानी? तो जरूर पढ़ लें ये खबर

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -