मक्खी वाले बिस्किट या सड़ी हुई इल्ली, ये हैं कुछ घिनौनी खाने की चीजें

मक्खी वाले बिस्किट या सड़ी हुई इल्ली, ये हैं कुछ घिनौनी खाने की चीजें
Share:

इस विशाल दुनिया में कई सारे देश हैं और हर देश की कुछ ना कुछ खासियत होती हैं. खासकर अगर खाने की बात की जाए तो हर जगह पर अलग-अलग तरह के खाने का चलन होता हैं. किसी देश में सिर्फ मांसाहारी खाना खाया जाता हैं तो किसी देश में शुद्ध शाकाहारी. वही अगर मनुष्यों की पसंद की बात की जाए तो किसी को हरी सब्जी या शाकाहारी भोजन ही पसंद होता हैं और कुछ लोग सिर्फ मांसाहारी और कीड़े-मकोड़े खाना पसंद करते हैं. आज हम आपको दुनियाभर में खाए जाने वाले कुछ अजीबोगरीब खाने के बारे में बता रहें हैं-

सेंचुरी एग्स

ये एक प्रकार का अंडा होता हैं जो सड़ा हुआ होता है. इस अंडे को चीन में पाँव के साथ स्वाद लेकर खाया जाता हैं. सेंचुरी एग्स बाकि के अंडो से अलग होता हैं.

कासु मार्ज

ये एक ऐसी डिश होती हैं जिसे सड़ाकर खाया जाता हैं. इस डिश में मक्खियों के लार्वे को मिलाया जाता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि मक्खी का लार्वा इसमें जितना ज्यादा सड़ा हुआ होगा ये डिश उतनी ही टेस्टी होगी.

स्कॉर्पियन फ्राई

ये डिश बिच्छू को पकाकर बनाई जाती हैं. बिच्छू को पकाने से उसका जहर खत्म हो जाता हैं. स्कॉर्पियन फ्राई चीन में खाई जाती हैं.

कोकोनट वोंर्स

ये एक प्रकार की इल्ली होती हैं जिसे लोग जिन्दा ही खा जाते हैं. इस प्रकार की इल्ली नारियल के पेड़ पर मिलती हैं. विदेशो में इस इल्ली को खासतौर से खाया जाता हैं.

अंबानी के नौकरों की सैलरी जानकर आपको भी शर्म आ जाएगी

भारतीयों को दुश्मन नहीं बल्कि यह समझते हैं पाकिस्तानी

अब इस देश में भी नहीं पहन सकेंगे बुर्का

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -