नहीं रहे साउथ मूवी के जाने माने निर्देशक केएस सेतुमाधवन, इन कलाकारों ने जताया दुःख

नहीं रहे साउथ मूवी के जाने माने निर्देशक केएस सेतुमाधवन, इन कलाकारों ने जताया दुःख
Share:

मशहूर मूवी  निर्देशक केएस सेतुमाधवन का शुक्रवार की सुबह चेन्नई में देहांत हो चुका है. उन्होंने कई मलयालम मूवी में काम किया था. रिपोर्ट के अनुसार, 90 वर्ष के निर्देशक लंबे वक़्त से उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे. निर्देशक अपनी पत्नी वलसाला सेतुमाधवन और तीन बच्चे संतोष, उमा और सोनू कुमार के साथ अपना जीवन यापन कर रहे थे.

निर्देशक को कई मूवी पुरस्कारों से सम्मानित भी किया  जा चुका है. निर्देशक को 10 राष्ट्रीय मूवी और 9 केरल राज्य मूवी पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. उनकी तमिल मूवी मारूपक्कम (Marupakkam)शिव कुमार और राधा द्वारा अभिनीत कही जा रही है. 

पहली बार किसी तमिल मूवी को मिला था नेशनल अवॉर्ड: इस वर्ष को 1991 में बेस्ट फीचर फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला था. निर्देशक के. एस सेतुमाधवन ने कमल हासन (Kamal Haasan) को 1962 में मलयालम मूवी kannum karalum में बाल कलाकार के रूप में पेश किया था.

कमल हासन ने जताया शोक: साउथ सुपरस्टार कमल हासन ने निर्देशक केएस सेतुमाधवन के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर इसकी सूचना भी दी है. निर्देशक केएस सेतुमाधवन को वर्ष 2009 में जेंसी डेनियल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. के एस सेतुमाधवन का जन्म 15 मई 1931 को हुआ था. सेतुमाधवन हिंदी सिनेमा के निर्देशक और पटकथा लेखक भी रहे.  उन्होंने मलयालम मूवी में सबसे अधिक काम किया है. इसके अतिरिक्त उन्होंने हिंदी, तमिल और तेलुगु में भी फिल्मों का निर्देशन किया है.

 

ऑस्कर अवॉर्ड 2022: अकादमी अवॉर्ड्स के नेक्स्ट राउंड में पहुंची ये मूवी

लगातार 10 वे दिन इतने करोड़ की कमाई कर चुकी है 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम'

आने वाले वर्ष रिलीज़ की जा सकती है मूवी 'अनचार्टेड'

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -