बंगाल: हिजाब पहनी छात्रा को डांटा.., तो भीड़ ने सरेआम फाड़ दिए शिक्षिका के कपड़े, Video

बंगाल: हिजाब पहनी छात्रा को डांटा.., तो भीड़ ने सरेआम फाड़ दिए शिक्षिका के कपड़े, Video
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के एक स्कूल से गुरुवार (21 जुलाई 2022) को इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया। दरअसल, राज्य के दक्षिण दिन्जापुर के त्रिमोहिनी प्रताप चंद्र हाई सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाने वाली एक शिक्षिका को एक छात्रा को डांटने की तालिबानी सजा दी गई। छात्रों के अभिभावकों की भीड़ ने महिला टीचर के साथ मारपीट की और उनके कपड़े उतार दिए। घटना के तीन दिन बीत जाने के बाद भी बंगाल की पुलिस ने दोषियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है।

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार को जब 9वीं की छात्रा जरनातुन खातून कक्षा में बैठने की जगह स्कूल के बरामदे में घूम रही थी, तो शिक्षिका चैताली चाकी ने उसे डाँट दिया था। जरनातुन का आरोप है कि शिक्षिका ने उसे पीठ पर चांटा भी मारा। इस दौरान उसका (छात्रा का) हिजाब उसके सिर से नीचे फिसल गया। जरनातुन ने घर पहुँच कर अपने माता-पिता से इसकी शिकायत की। जिसके बाद परिवार के सदस्य और इलाके के अन्य लोग स्कूल आ धमके। वे इस बात से आक्रोशित थे कि शिक्षिका ने छात्रा ऐसे मारा, जिससे कि उसका हिजाब नीचे गिर गया। वे स्कूल के स्टाफ रूम में घुसे और शिक्षिका के साथ मारपीट करने लगे। यहाँ तक कि आरोपियों ने मारपीट के दौरान चैताली चाकी के कपड़े भी खींचकर लगभग उतार ही दिए। यह देख अन्य शिक्षक डर गए, मगर कोई भी भीड़ को रोकने नहीं आया।

इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें अभिभावकों को स्टाफ रूम के भीतर मारपीट और हँगामा करते हुए देखा जा सकता है। इस घटना से स्कूल और उसके आसपास भारी तनाव फ़ैल गया है। किसी प्रकार की हिंसा की घटना को रोकने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं, घटना के अगले दिन संयुक्त BDO और जिला विद्यालय निरीक्षक ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए स्कूल का दौरा किया था। वहीं, घटना के एक दिन बाद शुक्रवार (22 जुलाई 2022) को स्कूल के प्रिंसिपल कमल कुमार जैन ने दावा करते हुए कहा था कि दोनों पक्षों के बीच समझौते के बाद मामला सुलझ गया है। हालाँकि, जल्द ही इस दावे की पोल खुल गई, क्योंकि जब दोनों पक्षों के बीच एक बैठक हुई थी, तो कोई समझौता नहीं हुआ था। बाद में इस संबंध में केस दर्ज कराने के लिए प्रिंसिपल खुद शिक्षक चैताली चाकी के साथ ठाणे पहुंचे। शिकायत में फिरदौस मंडल, अफरूजा मंडल, जाकिर हुसैन, मसूद खातून और मफूजा खातून सहित कई लोगों को आरोपित बनाया गया है।

 

छात्र और अन्य अभिभावक शिक्षक के साथ मारपीट करने वाली भीड़ पर कड़ी कार्रवाई करने की माँग कर रहे हैं, किन्तु पुलिस ने अभी तक किसी को अरेस्ट नहीं किया है। इसके कारण दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की माँग को लेकर पूरे दक्षिण दिनापुर जिले में शनिवार (23 जुलाई 2022) को विरोध प्रदर्शन किया गया। इस संबंध में स्थानीय भाजपा नेताओं समेत कई लोगों और संगठनों द्वारा पुलिस में पहले ही कई शिकायतें दी चुकी हैं। क्षेत्र के कई स्कूलों के स्टूडेंट्स ने कल रविवार को विरोध प्रदर्शन किया और नेशनल हाईवे 512 को ब्लॉक कर दिया। उनके साथ कई पूर्व छात्र और अभिभावक भी शामिल हुए। हालाँकि बाद में जाम के कारण बड़ी तादाद में वाहन फँसने के बाद पुलिस ने उन्हें मौके से हटाकर सड़क को खाली कराया। इसी प्रकार एक अन्य विरोध में, कई स्थानीय स्कूलों के शिक्षकों ने विरोध जताते हुए अपने चेहरे पर काला कपड़ा डालकर मार्च निकाला। उनके हाथों में घटना की निंदा करने वाली तख्तियाँ थी। वे तत्काल कार्रवाई की माँग कर रहे थे।  

चीन सीमा पर एस 400 मिसाइल सिस्टम तैनात करेगा भारत, 'ड्रैगन' नहीं कर सकेगा हिमाकत

मुस्लिम 70 फीसद हो जाएं तो क्या होगा ? सुधांशु त्रिवेदी ने दिया तमिलनाडु की घटना का उदाहरण

क्या है गजवा-ए-हिन्द ? मुस्लिम स्कॉलर रिज़वान अहमद ने दिया जवाब

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -