'44 उम्मीदवारों में से प्रत्येक ने नौकरी के बदले दिए 7 लाख..', बंगाल का शिक्षक भर्ती घोटाला

'44 उम्मीदवारों में से प्रत्येक ने नौकरी के बदले दिए 7 लाख..', बंगाल का शिक्षक भर्ती घोटाला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के MLA माणिक भट्टाचार्य (Manik Bhattacharya) को गिरफ्तार किए जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कई अहम खुलासे किए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घोटाले में कई हाई-प्रोफाइल लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है। ED ने इस संबंध में कई अहम दस्तावेज और डिजिटल सबूत भी जुटाए हैं।

ED ने कई बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का सुझाव देने वाले एक पत्र के अतिरिक्त सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को संबोधित करता एक पत्र को जब्त किया है। ये सभी इस तथ्य की तरफ संकेत करते हैं कि लोगों को नौकरी देने के एवज बहुत पैसा लिया गया था। ED ने करोड़ों रुपए के शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) में अन्य अहम सबूतों के अलावा राज्य की प्राथमिक शिक्षक परीक्षा के लिए चुने गए उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर वाली एक CD को भी जब्त करने का दावा किया है। रिपोर्ट के अनुसार, ED ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कथित तौर पर संबोधित एक पत्र बरामद होने की बात भी कही है। इसमें पुष्टि की गई है कि 44 उम्मीदवारों में से प्रत्येक ने नौकरी के एवज में 7 लाख रुपए दिए थे। यह रकम कथित तौर पर एक TMC नेता द्वारा वसूली गई थी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ED ने 11 अक्टूबर 2022 को TMC के विधायक माणिक भट्टाचार्य को अरेस्ट किया था। ED की तरफ से दाखिल की गई चार्जशीट में यह खुलासा किया गया था कि पार्थ चटर्जी और माणिक भट्टाचार्य ने मिलकर शिक्षक भर्ती में करोड़ों का घोटाला किया है। पार्थ चटर्जी के फोन से भी जाँच एजेंसी को माणिक भट्टाचार्य के संबंध में कई अहम जानकारियाँ मिली थीं। बता दें कि, ED ने 23 जुलाई 2022 को इस मामले में पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को अरेस्ट किया था।  

ज्ञानवापी: जिससे पता चलता 'शिवलिंग' है या फव्वारा ? कोर्ट ने उस 'कार्बन डेटिंग' की इजाजत ही नहीं दी

जींस-टीशर्ट, टाइट कपड़े पहनकर स्कूल न आएं टीचर, यूपी के इस जिले में आदेश जारी

दिवाली से पहले 10 करोड़ के पटाखे जब्त, CGST की टीम ने सील किए 12 गोदाम

 

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -