बंगाल में पनप रहा था नया आतंकी संगठन, STF ने किया 'शहादत' का भंडाफोड़, आतंकी मोहम्मद हबीबुल्लाह गिरफ्तार

बंगाल में पनप रहा था नया आतंकी संगठन, STF ने किया 'शहादत' का भंडाफोड़, आतंकी मोहम्मद हबीबुल्लाह गिरफ्तार
Share:

कोलकाता: 22 जून को पश्चिम बंगाल स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने "शहादत" नाम से संचालित एक नए सीमा पार आतंकी नेटवर्क को सफलतापूर्वक ध्वस्त कर दिया। इस मॉड्यूल के सरगना मोहम्मद हबीबुल्लाह को अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया। जांच में इस आतंकी सेल और बांग्लादेश में प्रतिबंधित अल-कायदा से जुड़े समूह "अंसार अल इस्लाम" के सदस्यों के बीच संबंधों का पता चला है।

अधिकारियों के अनुसार, एसटीएफ ने समूह के अमीर मोहम्मद हबीबुल्लाह को पश्चिम बर्धमान में उसके घर से गिरफ्तार किया। हबीबुल्लाह द्वितीय वर्ष का कंप्यूटर साइंस का छात्र है। इसके अलावा, एक अन्य संदिग्ध मोहम्मद हसीबुल शेख को पश्चिम बर्दवान जिले के कंक्षा पुलिस स्टेशन क्षेत्र के मीरपारा में हिरासत में लिया गया। गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल के एक विशेष पुलिस दस्ते द्वारा की गई, जिसने आसनसोल दुर्गापुर पुलिस आयुक्तालय के अंतर्गत मीरपारा में एक घर पर सुबह करीब 3 बजे छापा मारा।

आसनसोल दुर्गापुर पुलिस और एसटीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने हिरासत में लिए गए व्यक्ति से उसकी गिरफ्तारी के बाद कंक्षा पुलिस स्टेशन में पूछताछ की। आगे की पूछताछ के लिए उसे कोलकाता ले जाने की उम्मीद है। यह महत्वपूर्ण सफलता तब मिली जब एक विशेष सूचना के आधार पर अधिकारियों को उसके ठिकाने का पता चला।

आतंकी समूह मुख्य रूप से एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग एप्लीकेशन "बीआईपी" का उपयोग करके संवाद करता था। एसआईटी अधिकारियों के अनुसार, समूह भारत और बांग्लादेश दोनों की अखंडता और संप्रभुता को कमज़ोर करने के लक्ष्य के साथ गुप्त रूप से काम करता था। गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पहले 'अपरिपक्व' कहकर हटाया, अब मायावती ने फिर से अपने भतीजे आकाश को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

इंदौर में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के करीबी मोनू कल्याणे की गोली मारकर हत्या, सामने आई पुरानी रंजिश

कांग्रेस को क्यों एकतरफा वोट करता है मुस्लिम समुदाय ? असम सीएम हिमंता सरमा ने बताया कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -