महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने राम मंदिर पर ऐसा क्या कह दिया, जो भड़क उठे पीएम मोदी ?

महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ नाना पटोले ने राम मंदिर पर ऐसा क्या कह दिया, जो भड़क उठे पीएम मोदी ?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले की इस टिप्पणी से विवाद पैदा होने के बाद कि केंद्र में कांग्रेस के सत्ता में आने पर राम जन्मभूमि मंदिर को शुद्ध किया जाएगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लोगों से पूछा कि क्या ऐसे नेताओं को भारतीय राजनीति में रहने का अधिकार है।

पीएम मोदी ने कहा कि, "हमारी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कुछ दिन पहले अयोध्या में राम मंदिर का दौरा किया, पूजा की और देश के कल्याण के लिए रामलला से आशीर्वाद मांगा। उनके दौरे के एक दिन बाद, कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि हम राम मंदिर का शुद्धिकरण गंगाजल से करेंगे। क्या ऐसे लोगों को भारतीय राजनीति में रहने का अधिकार है? मैं चाहता हूं कि जिस कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी का अपमान किया उसकी सभी सीटों पर जमानत जब्त हो जाए। पीएम मोदी ने बरगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया, ''यह देश, आदिवासी समाज और माताओं-बहनों का अपमान है।'' प्रधानमंत्री ने आगे दावा किया कि कांग्रेस संविधान बदलना चाहती है। उन्होंने कहा कि, "कांग्रेस संविधान बदलना चाहती है। वे एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण का अधिकार छीनकर अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं। लेकिन भारतीय संविधान की संरक्षक एक आदिवासी महिला है। आपका प्रधान मंत्री ओबीसी समुदाय से है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कोई भी आपके अधिकार नहीं छीन सकेगा।" पीएम मोदी ने कहा कि, ''शहजादे' (राहुल गाँधी) जो आजकल संविधान को माथे पर रखकर नाच रहे हैं,जब मनमोहन सिंह की कैबिनेट ने कोई फैसला लिया तो 'शहजादा' ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर उस फैसले की धज्जियां उड़ा दीं। वे टुकड़े कागज के नहीं बल्कि संविधान के थे।''

बता दें कि नाना पटोले ने अपने विवादास्पद बयान से राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था कि जब कांग्रेस के नेतृत्व वाला INDIA गुट केंद्र में सत्ता में आएगा तो शंकराचार्य धार्मिक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए राम जन्मभूमि मंदिर को शुद्ध करेंगे। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था, "इंडिया अलायंस के सत्ता में आने के बाद हम अयोध्या में राम मंदिर का शुद्धिकरण करने जा रहे हैं। शंकराचार्य इसका (प्राण प्रतिष्ठा) विरोध कर रहे थे, चारों शंकराचार्य राम मंदिर का शुद्धिकरण करेंगे। उसमें राम दरबार स्थापित किया जाएगा। वहां भगवान राम की मूर्ति नहीं है, बल्कि राम लला के बाल स्वरूप की मूर्ति है। नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण में प्रोटोकॉल के खिलाफ काम किया है। हम इसे सुधार और धर्म के माध्यम से करेंगे।"

अयोध्या के ऐतिहासिक मंदिर में श्री राम लल्ला की 'प्राण प्रतिष्ठा' 22 जनवरी को आयोजित की गई थी, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पुजारियों के एक समूह के नेतृत्व में वैदिक अनुष्ठान किए थे। ओडिशा राज्य में 13 मई से 1 जून तक चार चरणों में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव होंगे, वोटों की गिनती 4 जून को होगी। 2019 के विधानसभा चुनाव में, बीजू जनता दल (बीजेडी) ने 146 सीटों में से 112 सीटें जीतीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 23 सीटें और कांग्रेस ने 9 सीटें जीतीं। 2019 के लोकसभा चुनावों में, बीजू जनता दल (बीजेडी) ने राज्य में अधिकांश सीटें जीतीं, जबकि भाजपा और कांग्रेस पीछे रहीं। बीजेडी ने 12 सीटें जीतीं, बीजेपी 8 सीटों पर दूसरे स्थान पर रही और कांग्रेस को सिर्फ एक सीट मिली।

अफगानिस्तान में बाढ़ ने बरपाया कहर, एक ही दिन में 200 लोगों की मौत, हज़ारों घर नष्ट

क्या सरकार विरोधी बयानों के कारण कटा वरुण का टिकट ? माँ मेनका गांधी ने दिया जवाब

मध्य प्रदेश से बंगाल तक झमाझम के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -