लोकसभा में ऐसा क्या बोल गए TMC सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय कि सदन में पहले ही दिन लगने लगे 'शेम-शेम' के नारे
लोकसभा में ऐसा क्या बोल गए TMC सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय कि सदन में पहले ही दिन लगने लगे 'शेम-शेम' के नारे
Share:

नई दिल्ली: ओम बिरला एक बार फिर से लोकसभा के नये अध्यक्ष चुन लिए गए हैं. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी एवं नेता विपक्ष राहुल गांधी ने उन्हें बधाई दी. फिर सदन के कई नेताओं ने ओम बिरला को दूसरी बार इस जिम्मेदारी को ग्रहण करने के लिए बधाई दी. इसी संबंध में जब कोलकाता उत्तर से TMC सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय सदन में अपना पक्ष रख रहे थे तो उन्होंने कुछ ऐसा बोला कि लोकसभा में पहले ही दिन विपक्ष के सांसदों ने शेम-शेम के नारे लगाए.

कोलकाता उत्तर से TMC सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने लोकसभा में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि दूसरी बार सदन का माननीय स्पीकर बनने पर वे उन्हें बधाई देते हैं. सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि इस सदन में उनका पहला प्रवेश 12वीं लोकसभा के चलते हुआ था तथा इतने लंबे वक़्त में उनका ये अनुभव रहा है कि यदि सदन में आधिकारिक रूप से नेता प्रतिपक्ष नहीं हो तो सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं चल पाती है. मगर हमें खुशी है कि इस बार देश को नेता प्रतिपक्ष मिला है. सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र जिसमें उन्हें असीम आस्था है वो सिस्टम सेकुरलिज्म, साम्प्रदायिक सद्भाव एवं देश की एकता के मानकों पर चलता है. उन्होंने कहा कि सदन का माहौल इस पर निर्भर करता है कि सत्ता पक्ष का रुख कैसा है? ये मेरा अटूट विश्वास है कि जहां तक संसदीय लोकतांत्रिक परंपरा है सदन में विपक्ष का बोलबाला होना चाहिए. 

उनके इस बयान पर प्रतिपक्ष के सदस्यों ने मेज बजाकर उनका समर्थन किया. TMC सांसद ने कहा कि सत्ताधारी दल कैसा व्यवहार करता है इसी से विपक्ष का स्टैंड निर्धारित होता है. उन्होंने कहा, "सर हो सकता है कि आपकी सदिच्छा रही हो, आप अच्छा सोच रहे हों मगर कभी-कभी आप सत्ताधारी दल के दबाव में झुकते दिखते हैं, ऐसा मेरा अनुभव कहता है." सुदीप बंद्योपाध्याय ने पिछली लोकसभा में सांसदों के निलंबन का मामला उठाते हुए कहा कि सर एक दिन में 150 सांसदों का निलंबन इस सदन से हुआ है. सुदीप बंद्योपाध्याय के ऐसा बोलते ही विपक्षी सांसदों ने सदन में शेम-शेम के नारे लगाकर अपनी प्रतिक्रिया दी. TMC सांसद ने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए था. 

उन्होंने कहा कि माननीय पीएम ने इस सदन में कई बिलों के पेश होने एवं बिलों के पास होने की चर्चा की है. हम इसकी प्रशंसा करते हैं किन्तु ये बिल सिर्फ पेश किए गए, इन पर चर्चा नहीं हुई तथा इन्हें पास कर दिया गया. सुदीप बंद्योपाध्याय के इस बयान पर भी विपक्षी सांसदों ने शेम-शेम के नारे लगाए. उन्होंने कहा कि उनकी गुजारिश है कि बिल पर पूरी चर्चा की जाए तथा विपक्ष उन्हें पूरी तरह से सहयोग देने का वादा करता है. TMC सांसद ने कहा कि सत्ता पक्ष को विपक्ष को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. सुदीप बंद्योपाध्याय ने 18 लोकसभा के लिए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस बार सकारात्मक माहौल में चर्चा होगी, प्रधानमंत्री मोदी विपक्ष को लेकर चलेंगे तथा पूरा सदन देश की 140 करोड़ जनता की बेहतरी के लिए काम करेगा.  

'मुझे उम्मीद है कि आप हमें अपनी आवाज उठाने देंगे', लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से बोले राहुल गांधी

'बाकी कोई भी चर्चा नहीं करेंगे', राधारानी मामले में बोलने से बचे कथावाचक

जिस सिरफिरे आशिक ने ब्यूटी पार्लर में घुसकर की थी दुल्हन की हत्या, अब इस हालत में मिला उसका शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -