1 अरब के पार हुई WhatsApp के डेली यूजर्स की संख्या
1 अरब के पार हुई WhatsApp के डेली यूजर्स की संख्या
Share:

दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आती रहती है. ऐसे में यूज़र्स द्वारा इसका ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जा रहा है. हाल में WhatsApp के बारे में जानकारी मिली है कि दुनिया भर में इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के डेली ऐक्टिव यूजर्स की संख्या 1 अरब से भी ज्यादा हो गयी है. जो एक बहुत बड़ी बात है. 

जानकारी में बताया गया है कि WhatsApp से हर दिन 55 अरब मैसेज शेयर किए जाते हैं. इनमें से 1 अरब वीडियो मैसेज होते हैं, जबकि 4.5 अरब ऐसे मैसेज होते हैं जिनमें फोटोज शामिल होती हैं. WhatsApp के मंथली ऐक्विट यूजर्स की संख्या 1.3 बिलियन है. वही पूरी दुनिया में WhatsApp का इस्तेमाल लगभग 60 से ज्यादा भाषाओ में किया जा रहा है. इससे पहले जब फेसबुक ने फरवरी 2014 में व्हाट्सऐप का अधिग्रहण किया था तो इस ऐप के पास 350 मिलियन डेली यूजर्स थे, जो बढ़कर 1 अरब के पार पहुँच गए है.

दुनिया की सबसे बड़ी दिग्गज इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प लगातार अपने यूजर्स के लिए नए नए फीचर लेकर आती रहती है. जिसमे यूज़र्स की सुविधा के अनुसार नए फीचर्स पेश किये जाते है. इंसटैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेमाल  मैसेज करने के अलावा वॉइस कालिंग और विडियो कालिंग में भी किया जाता है.

Facebook ला सकती है अपना नया स्मार्टफोन

वीडियो कॉलिंग को मजेदार बनाने के लिए WhatsApp लेकर आने वाला है यह फीचर

Facebook पर कर सकते है GIF बनाकर शेयर

देश की इकोनॉमी में 2020 तक Internet apps से 18 लाख करोड़ का होगा योगदान

अब Whatsapp पर देख सकेंगे यूट्यूब वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -