WhatsApp से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप

WhatsApp से जुड़ी ये बात नहीं जानते होंगे आप
Share:

Meta अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए-नए फीचर्स पर काम करने में लगा हुआ है। इस बार Whatsapp में कुछ ऐसे फीचर्स जोड़े गए हैं, जो आपकी चैटिंग और फाइल ट्रांसफर के अनुभव को और भी शानदार बना देंगे। तो चलिए जानते है नए फीचर्स के बारें में विस्तार से....​

अब WhatsApp पर भी Instagram और फेसबुक की तरह Status पर रिएक्शन देना आसान हो गया है। पहले आपको किसी के Status पर जवाब देने के लिए मैसेज करना पड़ता था, लेकिन अब आप सीधे Status पर लाइक, लव, या अन्य रिएक्शंस दे पाएंगे।

WhatsApp Status पर रिएक्शन कैसे दें

Status सेक्शन पर जाएं: WhatsApp ओपन करें और Status सेक्शन में जाएं।

Status देखना शुरू करें: जिस Status पर आप रिएक्शन देना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें।

रिएक्शन आइकन पर क्लिक करें: Status के नीचे, कमेंट सेक्शन के साइड में बने Heart आइकन पर क्लिक करें।

रिएक्शन सलेक्ट करें: यहां से आप कोई भी रिएक्शन जैसे लाइक, लव आदि सलेक्ट कर सकते हैं। जैसे ही आपका रिएक्शन सीन होगा, उसका कलर रेड से 
ग्रीन में बदल जाएगा।

यह फीचर फिलहाल WhatsApp के बीटा वर्जन पर उपलब्ध है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इसे रोल आउट किया जा सकता है। इसके अलावा, आप इमोजी और अवतार पर भी क्लिक करके अपनी पसंद की इमोजी या अवतार भेज सकते हैं।

People Nearby फीचर

मेटा WhatsApp पर एक नया फीचर लेकर आ रहा है, जिसे People Nearby कहा जाता है। यह फीचर खासतौर पर तब उपयोगी होता है जब आपको फाइल्स को बिना इंटरनेट के ट्रांसफर करना हो।

People Nearby फीचर का उपयोग कैसे करें: फीचर को एक्टिव करें: इस फीचर को एक्टिव करने के लिए आपको WhatsApp को कुछ परमिशन देनी होगी। आपको टर्म्स एंड कंडीशंस को अलाउ करना होगा ताकि यह फीचर आपकी बेसिक जानकारी जैसे नाम, बर्थ डेट और लोकेशन को ले सके।

डिवाइस कनेक्ट करें: आपके आस-पास के डिवाइस आपकी फोन के बारे में जान सकेंगे और कनेक्ट कर सकेंगे।

फाइल ट्रांसफर: इस फीचर के जरिए आप फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट्स आदि आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं, बिना इंटरनेट की जरूरत के।

यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है और WhatsApp के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.9.22 में उपलब्ध है। उम्मीद है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा।

WhatsApp के ये नए फीचर्स आपकी चैटिंग और फाइल ट्रांसफर अनुभव को और भी बेहतर बनाएंगे। Status पर रिएक्शन देना और बिना इंटरनेट के फाइल ट्रांसफर करना अब और भी आसान हो जाएगा। जल्दी ही ये फीचर्स सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

'जेल में रहने लायक हैं ये लोग...', BJP पर बरसे मल्लिकार्जुन खड़गे

झारखंड में उग्रवाद और अवैध घुसपैठ का बढ़ता खतरा

ट्यूशन जा रही लड़की को उठाया, 2 दिन तक किया बलात्कार और...

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -