गर्लफ्रेंड ने तोड़ा दिल तो खुदखुशी करने चला युवक, इंस्टा पर डाला VIDEO और फिर...

गर्लफ्रेंड ने तोड़ा दिल तो खुदखुशी करने चला युवक, इंस्टा पर डाला VIDEO और फिर...
Share:

लखनऊ: यूपी के लखनऊ में पुलिस ने एक युवक की जान बचा ली, जो आत्महत्या का प्रयास कर रहा था। यदि थोड़ी भी देरी होती, तो युवक की जान जा सकती थी। इस मामले में META की महत्वपूर्ण भूमिका रही। जैसे ही युवक ने एक्सपायरी डेट की दवा खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया तथा उसका वीडियो इंस्टाग्राम पर डाला, META ने इस घटना का अलर्ट पुलिस को भेजा। बिना समय गंवाए, पुलिस 10 मिनट के अंदर युवक की लोकेशन पर पहुंच गई तथा उसे चिकित्सालय पहुंचाया, जिससे उसकी जान बच गई।

यह घटना सैरपुर इलाके की है, जहां एक इंटर का छात्र अपनी गर्लफ्रेंड से नाराज होकर एक्सपायरी दवा खाकर आत्महत्या करने का प्रयास कर रहा था। मंगलवार को दोपहर 2:18 बजे, उसने ओवरडोज लेने का वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड कर दिया। META ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए डीजीपी ऑफिस के सोशल मीडिया सेंटर को ईमेल द्वारा अलर्ट भेजा। DGP प्रशांत कुमार के निर्देश पर एसटीएफ कंट्रोल रूम से छात्र की लोकेशन ट्रेस की गई तथा 2:28 बजे पुलिस मीडिया सेल को इसकी सूचना दी गई। लोकेशन सैरपुर थानाक्षेत्र की निकली, फिर सैरपुर थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ 10 मिनट के अंदर छात्र के घर पहुंच गए। उन्होंने छात्र से बात की तथा उसकी काउंसलिंग की। छात्र ने बताया कि उसकी प्रेमिका की एक बात से वह आहत हो गया था तथा इसलिए उसने खुदखुशी करने का फैसला लिया। उसने घर में रखी पुरानी दवा की 10 गोलियां खा लीं तथा इस के चलते का वीडियो इंस्टाग्राम पर डाल दिया।

थाना प्रभारी ने तुरंत छात्र को पानी पिलाया तथा उल्टी करवाकर उसे उपचार के लिए चिकित्सालय भिजवाया। पुलिस भी चिकित्सालय तक उसके साथ गई। छात्र ने पुलिस से वादा किया कि वह भविष्य में ऐसी गलती नहीं दोहराएगा। पुलिस ने बताया कि अलर्ट मिलते ही युवक की लोकेशन का पता लगाया गया एवं उसे वक़्त रहते बचा लिया गया। 1 जनवरी 2023 से 20 सितंबर तक, यूपी पुलिस ने इसी प्रकार 528 लोगों की जान बचाई है।

'कोई ताकत नहीं जो 3काले-कानूनों को दोबारा लागू करवा सके', कांग्रेस-नेता का BJP पर हमला

'भाजपा ने आपका हक छीना, वापस दिलाने की गारंटी हमारी…', जम्मू में बोले राहुल गांधी

महाकाल मंदिर में लड़की ने केक काटकर मनाया जश्न, देखकर भड़के पुजारी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -