कब जारी होगी IGNOU December 2019 Exam की Hall Ticket

कब जारी होगी IGNOU December 2019  Exam की Hall Ticket
Share:

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय को आगामी कार्यकाल दिसंबर 2019 के लिए सभी पाठ्यक्रमों के हॉल टिकट जल्द ही घोषित किए जाएंगे। उम्मीदवारों को IGNOU TEE Exam में उपस्थित होने के लिए इस टिकट को डाउनलोड करना आवश्यक है। प्रवेश परीक्षा हॉल टिकट और इसके अपडेट भी यहां उपलब्ध हैं। इग्नू के छात्र हॉल टिकट 2019-20 के हमारे नवीनतम अपडेट से अपने हॉल टिकट को चेकआउट और डाउनलोड कर सकते हैं।

IGNOU December 2019 Hall Ticket

यदि आपने अपना परीक्षा का आवेदन पत्र ऑनलाइन या ऑफलाइन जमा किया है और यदि इसे IGNOU ने स्वीकार कर लिया है तो आपको इस सेक्शन से आगामी परीक्षा के लिए अपना हॉल टिकट मिलेगा। हम यह भी बताना चाहते हैं कि उम्मीदवार अब अपने थ्योरी परीक्षा के साथ-साथ हमारे दिए गए लिंक से प्रैक्टिकल परीक्षा हॉल टिकट भी डाउनलोड कर सकते हैं। इग्नू सभी पाठ्यक्रम उसी कड़ी में शामिल हैं जिसमें उन परीक्षाओं के लिए प्रत्येक पाठ्यक्रम शामिल है। हमें उम्मीद है कि तारीख की अपेक्षित रिलीज पर इग्नू को अपना हॉल टिकट घोषित किया जाएगा। यदि आपको आगामी सत्र परीक्षा के लिए अपना हॉल टिकट मिला है, तो हम आपको हॉल टिकट पर मुद्रित सभी विवरणों को सत्यापित करने की सलाह देते हैं। यदि सभी विवरण सही हैं तो आप आगे बढ़ सकते हैं और अपनी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं। लेकिन अगर हॉल टिकट पर आपका विवरण गलत है या कुछ विषयों या गलत नाम गायब हैं, तो हम इग्नू केंद्र से संपर्क करने की सलाह देते हैं ताकि परीक्षा से पहले सभी आवश्यक बदलाव किए जा सकें। हम सभी छात्रों को सलाह देते हैं कि वे इन सभी विवरणों पर एक नज़र डालें क्योंकि यह आपके परिणाम के साथ-साथ आपके ग्रेड कार्ड पर भी मुद्रित होंगे।

IGNOU का Hall Ticket Download करते वक्त आने वाली समस्या 

अपने IGNOU Hall Ticket को डाउनलोड करते समय कुछ उम्मीदवारों को कुछ मुद्दे मिलते हैं जैसे नामांकन संख्या नहीं मिली ...;, आपके अनुरोध या सर्वर से संबंधित मुद्दों को संसाधित करने के लिए एक लंबा समय लेते हुए, इसलिए आपको इसके बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि यह एक के लिए होता है वेबसाइट पर भारी ट्रैफ़िक का कारण और संभावना है कि आपका हॉल टिकट इग्नू द्वारा अपलोड नहीं किया गया है इसलिए कुछ समय के बाद प्रतीक्षा करें और जांचें।

जानिए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की Hall Ticket कैसे Download करनी हे 


1. आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।
2. छात्र सहायता पर क्लिक करें।
3. परिणाम; पर क्लिक करें।
4. हॉल टिकट / एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।
5. "Hall Ticket for Term End Exam December 2019" पर क्लिक करें।
6. कार्यक्रम का चयन करें और नामांकन संख्या दर्ज करें।
7.सबमिट' बटन पर क्लिक करें।
8. एक नया टैब खोला जाएगा जो IGNOU Hall Ticket दिखाएगा।
9. भविष्य के संदर्भ के लिए अपने इग्नू एडमिट कार्ड की कई प्रतियाँ निकाल लें।

December का IGNOU Result कब जारी होगा


दिसंबर परीक्षा के बाद, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय 1-2 महीने के भीतर परीक्षा परिणाम जारी करेगा। यदि आप IGNOU Result की जांच करना चाहते हैं तो अपनी परीक्षा पूरी होने के बाद इस लेख पर जाएं। हम इग्नू दिसंबर 2019 के परिणाम के लिए अलग लेख प्रकाशित करेंगे। तो, वह छात्र आसानी से रिजल्ट चेक कर सकता है।

MPPSC में निकली बंपर भर्तियां, जाने क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

अगर कॉलेज प्लेसमेंट में पहली बार में चाहिए नौकरी तो, इन बातों को जानना है आवश्यक

ये हैं भारतीय वकालत के 'पितामह' के. परासरण, जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट में की थी रामलला की पैरवी

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -