निर्मला सीतारमण को खड़गे ने कहा 'माताजी' तो धनखड़ ने टोका, कहा- 'आपकी बेटी के बराबर हैं...'

निर्मला सीतारमण को खड़गे ने कहा 'माताजी' तो धनखड़ ने टोका, कहा- 'आपकी बेटी के बराबर हैं...'
Share:

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वर्ष 2024-25 के लिए देश का बजट संसद में पेश कर दिया है. बजट पर संसद के दोनों सदनों में चर्चा चल रही है. चर्चा के चलते राज्यसभा में जब कांग्रेस अध्यक्ष ने वित्त मंत्री को 'माताजी' कहकर संबोधित किया तो इस पर सदन के सभापति जगदीप धनखड़ ने उन्हें टोक दिया. धनखड़ ने उच्च सदन में नेता विपक्ष से कहा कि वित्त मंत्री आपकी बेटी के बराबर हैं. 

बजट पर बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष एवं राज्यसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सिर्फ 2 प्रदेशों को छोड़कर किसी और प्रदेश को कुछ नहीं दिया गया. उन्होंने कहा, सबकी थाली खाली और दो की थाली में पकौड़ा एवं जलेबी. खड़गे ने प्रदेशों  के नाम गिनाते हुए कहा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब, ओडिशा और दिल्ली को कुछ नहीं दिया गया. ऐसा बजट मैंने कभी नहीं देखा. इसकी हम आलोचना करते हैं. उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर्नाटक से आती हैं तथा हमारी अपेक्षा थी कि सबसे अधिक बजट हमें ही मिलेगा, किन्तु ऐसा नहीं हुआ. इसकी हम आलोचना करेंगे. 

वहीं जब इस पर जगदीप धनखड़ ने उन्हें टोका तो उन्होंने कहा, "मैं बोल लेता हूं क्योंकि वो तो बोलने में एक्सपर्ट हैं. माताजी बोलने में तो एक्सपर्ट हैं." इस पर सभापति ने खड़गे को टोकते हुए कहा कि वो माताजी नहीं आपकी बेटी के बराबर हैं.  हालांकि खड़गे ने सभापति की बात को नकारते हुए आगे बोला, "जिस-जिस स्थान पर विपक्षी दल चुनकर आ गए है. जिन-जिन स्थानों पर आपको जनता ने नकार दिया है, उस जगह कुछ नहीं मिला. यदि ऐसा आप करते रहे. यदि बैलेंस नहीं होगा तो डेवलेपमेंट कैसे होगा. आज लोग आपके साथ हैं. कल लोग दूसरों के साथ होंगे. यह बजट किसी को खुश करने के लिए और कुर्सी को बचाने के लिए पेश किया गया है. इसलिए इंडिया गठबंधन पूरे देश में इस बात का विरोध करेगी." 

शख्स ने खून से किया शिवलिंग का अभिषेक, MP से सामने आया अनोखा मामला

समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है यह बजट : मंत्री भूरिया

शादी के दूसरे दिन ही ससुर ने दुल्हन को निकाला घर से बाहर, पैर बने वजह

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -