किडनी बेचकर किसी ने मौज-मस्ती की तो किसी ने ऑटो रिक्शा खरीदी

किडनी बेचकर किसी ने मौज-मस्ती की तो किसी ने ऑटो रिक्शा खरीदी
Share:

अहमदाबाद: आम तौर पर लोग अपने शरीर का कोई अंग बेहद विपरीत परिस्थिति में ही बेचते है, लेकिन गुजरात के आणंद जिले में लोगों ने किडनी बेचकर एलआईसी पॉलिसी और ऑटो रिक्शा खरीदी और कुछ लोगों ने तो हद ही कर दी, किडनी बेचकर मिले पैसों से उन्होने मौज-मस्ती की।

गुजरात में एक किडनी बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। खबरों के अनुसार, किडनी डोनर को मात्र 2.8 से 3 लाख रुपए देकर किडनी लेते थे औऱ उसे श्रीलंका ले जाकर 40-50 लाख रुपए में बेचते थे। इस मामले में मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

मामले के लिए पुलिस ने अलग एसआईटी टीम का गठन किया था। डीएसपी एमआर गुप्ता ने बताया कि आरोपी मुकेश को उसके गांव वडोल से गिरफ्तार किया गया। वो फर्जी तरीके से आयुर्वेदिक डॉक्टर का काम करता था। तीनों आरोपियों ने पूछताछ के दौरान कबूला कि वो लड़कों को दिल्ली व अन्य शहरों में ले जाते थे, जहां उनकी किडनी निकाल ली जाती थी और फिर उन्हें गांव वापस भेज दिया जाता था।

ज्यादातर किडनी कोलंबो भेजी गई। जब पुलिस ने युवाेचकर कओं से इस मामले में पूछताछ की तो पता चला कि उनके साथ भी धोखाधड़ी हुई है। लड़कों के साथ सौदा 12 लाख रुपए में तय हुआ और ऑपरेशन के बाद पहली किश्त बताकर उन्हें 2.8 लाख रुपए दे दिए गए औऱ इसके बाद डोनर का उन लोगों से कॉन्टैक्ट ही नहीं हो पाता था।

डीएसपी ने बताया कि पडोली गांव के अब तक 10 लोगों की पहचान हुई है, जिन्होने किडनी दी थी। ऐसे लोगों की संख्या 80 तक हो सकती है। पुलिस अब अन्य गांवों में भी छानबीन कर रही है।

Share:

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -